सीएम जयराम ठाकुर ने 42 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन, जानें क्या है सरकार का प्लान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1207899

सीएम जयराम ठाकुर ने 42 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन, जानें क्या है सरकार का प्लान

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान विभिन्न योजनाओं से सम्बंधित 42.50 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन व शिलान्यास, नगांव-बैरी रोड पर स्थित अलिखड़ पुल सहित पीडब्ल्यू की विभिन्न सड़कों का उदघाटन किया

सीएम जयराम ठाकुर ने 42 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन, जानें क्या है सरकार का प्लान

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर बिलासपुर जिला में नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों को करोड़ों रुपये की योजनाओं की सौगात दी. सीएम जयराम ठाकुर ने 42.5 करोड़ रुपये की पीडब्लूडी, जलशक्ति विभाग और उच्च शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. वहीं इस दौरान नैनादेवी से पूर्व विधायक व राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग सहित बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर और झंडूता विधायक जीतराम कटवाल भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- Google Doodle: गूगल ने किसका बनाया डूडल, कौन हैं सत्येंद्र नाथ बोस?

42 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 42 करोड़ रुपये से अधिक की कुल 14 विकासात्मक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, जिसमें मुख्य रूप से 3.85 करोड़ की लागत से नव गांव-बैरी रोड पर बनाए गए अलिखड़ पुल का उदघाटन, ब्रह्मपुखर से दयोथ सैली सड़क का उदघाटन, जलशक्ति विभाग की 17.80 करोड़ की लागत से खुई मैथी, लयूंगड़ी कनैता पेयजल अपग्रेड योजना की आधारशिला सहित कोठीपुरा सिंचाई योजना, लोहाड़ा समाड़ी सिचाईं योजना, सोलधा सिचाईं योजना और जुखाला सिंचाई योजनाओं के उन्नतिकरण की आधारशिला रखी. इसके साथ ही मलोखर पंचायत घर का शिलान्यास, विभिन्न स्कूलों के नवनिर्मित कमरों का उदघाटन किया.

ये भी पढ़ें- Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

इसके अलावा सोलधा पंचायत के लाडाघाट में लंबे समय से आईटीआई खोलने की मांग की गई थी, जिसे सीएम जयराम ठाकुर ने 20 फरवरी 2019 को नैनादेवी दौरे के दौरान आईटीआई खोलने को मंजूरी देते हुए 4 नए ट्रेड शुरू करने की अधिसूचना जारी भी की थी. वहीं आज सीएम जयराम ठाकुर ने लाडाघाट आईटीआई में पहले बैच की शरुआत कर छात्रों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई सौगात देने का काम भी किया. 

दोबारा भाजपा सरकार बनने का दावा 
इसके बाद स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम जयराम ठाकुर की ओर से दी जाने वाली इन सौगातों का धन्यवाद किया. साथ ही रैली का भी आयोजन किया जहां भाजपा नेताओं की ओर से उनका स्वागत भी किया गया. वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के हर एक क्षेत्र में विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है ताकि पूरे प्रदेश का एक समान विकास हो सके. इसी के चलते नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र में कई प्रोजेक्ट्स अब पूरे होने जा रहे हैं, जिससे इस इलाके का भी लगातार विकास हो रहा है. वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां होने की बात कहते हुए वर्तमान में भाजपा की सरकार होने और विधानसभा चुनाव के बाद दोबारा भाजपा की ही सरकार बनने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें- UPSC Exam: धर्मशाला में पहली बार बनाए गए यूपीएससी परीक्षा केंद्र, कल से होगा आयोजन

स्कूलों के नवनिर्मित कमरों का किया लोकार्पण
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान विभिन्न योजनाओं से सम्बंधित 42.50 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया उदघाटन व शिलान्यास, नगांव-बैरी रोड पर स्थित अलिखड़ पुल सहित पीडब्ल्यू की विभिन्न सड़कों का उदघाटन किया, जल शक्ति विभाग की 17 करोड़ की पेयजल योजनाओं सहित सिचाईं योजनाओं की सीएम ने आधारशिला रखी तो विभिन्न स्कूलों के नवनिर्मित कमरों का भी किया लोकार्पण, नैनादेवी भाजपा मंडल द्वारा धन्यवाद रैली का भी किया गया आयोजन.

WATCH LIVE TV 

Trending news