Subhash Chandra: डॉ. सुभाष चंद्रा राजस्थान से होंगे BJP समर्थित प्रत्याशी, दाखिल किया नामांकन
Advertisement

Subhash Chandra: डॉ. सुभाष चंद्रा राजस्थान से होंगे BJP समर्थित प्रत्याशी, दाखिल किया नामांकन

Dr. Subhash Chandra files nomination for Rajya Sabha Elections: हरियाणा से राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्रा राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी होंगे. नामांकन दाखिल करने के बाद डॉ. चंद्रा ने सभी विधायकों से समर्थन की अपील की और कहा कि मैं आपके बीच का ही हूं, राजस्थान मेरे लिए नया नहीं है.

photo

Dr. Subhash Chandra files nomination for Rajya Sabha Elections: राज्यस्थान की 4 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए बीजेपी (BJP) ने एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ( Dr. Subhash Chandra) का समर्थन किया है. 

डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से नामांकन दाखिल किया. राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामाकंन दाखिल करने की आखिरी तारीख है जिसके लिए सुभाष चंद्रा जयपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में श्रीगणेश का आशीर्वाद लिया. उन्होंने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है.  

बता दें कि हरियाणा से राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्रा राजस्थान से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी होंगे. नामांकन दाखिल करने के बाद डॉ. चंद्रा ने सभी विधायकों से समर्थन की अपील की और कहा कि मैं आपके बीच का ही हूं, राजस्थान मेरे लिए नया नहीं है.

हरियाणा से राज्यसभा सदस्य हैं डॉ. सुभाष चंद्रा
डॉक्टर सुभाष चंद्रा (Dr Subhash Chandra) वर्तमान में हरियाणा से राज्यसभा सदस्य हैं. उनका कार्यकाल एक अगस्त 2022 को पूरा होने जा रहा है. नामांकन दाखिल करने से पहले सुभाष चंद्रा ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधानसभा लॉबी में मुलाकात की. 

इस दौरान उन्होंने वसुंधरा राजे के अलावा बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ रणनीति पर चर्चा की. इसके अलावा डॉ. चंद्रा ने विधानसभा में बीजेपी विधायकों से भी मुलाकात की.

'मैं आपके बीच का ही हूं'- डॉ. सुभाष चंद्रा 
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने सभी विधायकों से समर्थन से अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं आपके बीच का ही हूं और राजस्थान मेरे लिए नया नहीं है. मैं मूल रूप से राजस्थान के फतेहपुर का रहने वाला हूं. आप मेरा समर्थन करो.' उन्होंने आगे कहा, 'निर्दलीय से मेरी बात हुई है. 

निर्दलीय विधायकों से पूछ कर ही नामांकन दाखिल किया है. कई विधायक मेरे संपर्क में हैं.' डॉ चंद्रा ने कहा, मैं हरियाणा से राज्यसभा सांसद हूं, लेकिन इस बार मैंने ही बीजेपी नेतृत्व से आग्रह किया था कि मैं अपनी जन्मभूमि राजस्थान के लिए काम करना चाहता हूं. उसके बाद ही राजस्थान से नामांकन दाखिल किया है.'

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार
राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) को मैदान में उतारा है.

15 राज्यों की इतनी राज्यसभा सीटों पर चुनाव
बता दें कि 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इसमें सबसे ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश की हैं, जहां 11 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसके अलावा महाराष्ट्र और तमिलनाडु की 6-6 सीटों पर, जबकि बिहार की 5 सीटों पर चुनाव होंगे. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान की 4-4, ओडिशा और मध्य प्रदेश की 3-3, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हरियाणा और पंजाब की 2-2 और उत्तराखंड की एक सीट पर चुनाव होना है.

Trending news