हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन करने और मेट्रो प्रोजेक्ट की मिल सकती हैं मंजूरी!
Advertisement

हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन करने और मेट्रो प्रोजेक्ट की मिल सकती हैं मंजूरी!

हिसार हमेशा से ही राजनीतिक तौर पर और उद्योगिक क्षेत्र के रुप में चर्चा का विषय रहा हैं, कभी एक समय में सियासी दांव पेंच हिसार से ही चलते थे। विकास के मामलों की अगर बात कर ली जाएं, तो यहां कई बड़े प्रोजेक्टस अब भी सक्रीय हैं।

हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन करने और मेट्रो प्रोजेक्ट की मिल सकती हैं मंजूरी!

रोहित कुमार/हिसार :  हिसार के डेवलेप्मेंट से जुड़ी खास खबर आपको बताते हैं, दरअसल हिसार के विधायक डॉ कमल गुप्ता ने दावा किया हैं कि उनकी हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात हुई हैं, जिसमें सीएम मनोहर लाल ने हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन करने के साथ—साथ यहां मेट्रो परियोजना के लिए भी सहमति जताई हैं। मसलन, हिसार को जल्द स्मार्ट सिटी की कैटेगरी में शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि हिसार हमेशा से ही राजनीतिक तौर पर और उद्योगिक क्षेत्र के रुप में चर्चा का विषय रहा हैं, कभी एक समय में सियासी दांव पेंच हिसार से ही चलते थे। विकास के मामलों की अगर बात कर ली जाएं, तो यहां कई बड़े प्रोजेक्टस अब भी सक्रीय हैं।

हिसार में हरियाणा ही नहीं, बल्कि देश में अग्रणी स्थान रखने वाला एयरपोर्ट बनाया जा रहा हैं, हिसार के लिए डेवलेप्मेंट से जुड़ी एक और नई जानकारी सामने आई हैं।हिसार के विधायक डॉ कमल गुप्ता ने बताया कि उन्होंने हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की थी, इस बीच सीएम मनोहर लाल ने हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन करने के साथ—साथ यहां मेट्रो परियोजना के लिए भी सहमति जताई हैं। विधायक ने दावा किया कि जल्द ही इस पर काम शुरु होगा। विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2020-21 के बजट में हिसार के स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की गई थी। हिसार के लिए विकास प्राधिकरण का गठन भी उसी कड़ी का एक हिस्सा है। महानगरीय विकास प्राधिकरण बनाने की योजना जिले के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी।वहीं, विधायक डॉ कमल गुप्ता ने हिसार की सबसे बड़ी समस्या और परियोजना यानि बस स्टैंड की शिफ्टिंग को लेकर पूछे गये सवाल पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इसका काम भी जारी हैं, कुछ दिनों बाद यह कार्य भी जल्द शुरु होगा। आपको बता दें कि शहर के बीच में बने बस स्टैंड के कारण अकसर इसके आस—पास आॅटो इत्यादि की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती हैं, ऐसे में इसे शिफ्ट किये जाने का भी प्रोजेक्ट चल रहा हैं।

कुल मिलाकर विधायक डॉ कमल गुप्ता ने हिसार को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलवाने के लिए एक तरह से अपनी पूरी कोशिश कर रखी हैं, अगर हिसार इस कैटेगरी में शामिल हो जाता हैं, तो विकास के मामले में यह एक तरह से बड़ी बात होगी। क्योंकि इसके बाद हिसार के विकास के मामलों को पंख लगने की उम्मीद हैं।

Trending news