Himachal: एक बार फिर हो सकता है किसान आंदोलन, हिमाचल से हो सकती है शुरुआत
Advertisement

Himachal: एक बार फिर हो सकता है किसान आंदोलन, हिमाचल से हो सकती है शुरुआत

हिमाचल के जिला किसान सभा सिरमौर की एक बैठक नाहन में आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश सचिव राजेंद्र ठाकुर ने किसानों का पक्ष रखते हुए 
केंद्र और प्रदेश की जयराम सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन करने की बात कही.  

Himachal: एक बार फिर हो सकता है किसान आंदोलन, हिमाचल से हो सकती है शुरुआत

देवेंद्र वर्मा/सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के जिला किसान सभा सिरमौर की एक बैठक नाहन में आयोजित हुई. इस दौरान किसान सभा के प्रदेश सचिव राजेंद्र ठाकुर ने केंद्र और प्रदेश की जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार की ओर से किसानों के साथ किए गए सभी वायदे झूठे साबित हुए हैं. आज प्रदेश के जिला सिरमौर का किसान अपनी नकदी फसलों को बेचने और उनके समर्थन मूल्य को लेकर परेशानी झेल रहा है. तो वहीं, दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार लगातार किसानों का शोषण कर रही है, जिसके खिलाफ जल्द ही जन जागरण अभियान चलाकर किसानों को जागरुक किया जाएगा. 

घरों में सड़ रही किसानों की फसल- राजेंद्र ठाकुर 
उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार द्वारा किसानों के साथ किए गए वायदे आज तक पूरे नहीं हो पाए हैं. किसान आज अपनी फसलों को बेचने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं. किसानों को उनकी नगदी फसलों का समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है. जिला सिरमौर में किसानों की नगदी फसल टमाटर और लहसुन को बेचने के लिए मंडियों की कोई खास व्यवस्था नहीं है. किसानों को समर्थन मूल्य न मिलने से फसल किसानों के घरों में सड़ने लगी है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के सोलन में है मशहूर लेखक सलमान रुशदी का बंगला, जानें क्यों किया गया हमला?

आंदोलन करने की कही बात 
राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि जिले में लहसुन, अदरक, सेब, टमाटर, धान और गन्ना की फसलों की लाभकारी खरीद हो. किसानों को फसलों के लिए दवाइयां बीज खाद सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाई जाए और ट्रांसपोर्टेशन की जिम्मेदारी सरकार उठाए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो किसान सभा जल्द ही जिला सिरमौर में जन जागरण अभियान चलाकर किसानों को इकट्ठा करेगी, जिसके बाद अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news