Railway ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पद से इस्तीफा देने पर कारण बताओ नोटिस किया जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2420186

Railway ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पद से इस्तीफा देने पर कारण बताओ नोटिस किया जारी

Railway News: उत्तर रेलवे ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पद से इस्तीफा देने के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया है. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा...

Railway ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को पद से इस्तीफा देने पर कारण बताओ नोटिस किया जारी

Railway News: उत्तर रेलवे ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफों को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पदमुक्त किए जाने की संभावना है. रेलवे के सूत्रों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि पूनिया और फोगाट हाल में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. फोगाट को हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है. 

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, किसी रेलवे कर्मचारी द्वारा इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि के दौरान सेवा देने का प्रावधान इन दोनों खिलाड़ियों को पदमुक्त करने में आड़े नहीं आएगा, क्योंकि हमने उनके मामलों में मानदंडों में ढील देने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat के कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा अगर वो...

 

रेलवे सूत्रों ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को 'संभवत: जल्द से जल्द पदमुक्त कर दिया जाएगा. उत्तर रेलवे ने दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था. उत्तर रेलवे ने कहा था कि कारण बताओ नोटिस सेवा नियमावली का हिस्सा है, क्योंकि वे सरकारी कर्मचारी हैं. 

इस नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. ऐसी अटकलें थीं कि फोगाट तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण शायद चुनाव न लड़ पाएं. चुनाव नियमों के अनुसार, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए रेलवे से आधिकारिक रूप से पदमुक्त होने की आवश्यकता है. उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि चूंकि अब रेलवे ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, तो उनके चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं है.

(भाषा/गोला पारुल)

Trending news