16 से 20 सितंबर तक हिमाचल दौरे पर राम नाथ कोविंद, 20 स्वजन आएंगे साथ, 24 घंटे पहले होगा RTPCR टेस्ट
Advertisement

16 से 20 सितंबर तक हिमाचल दौरे पर राम नाथ कोविंद, 20 स्वजन आएंगे साथ, 24 घंटे पहले होगा RTPCR टेस्ट

हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती पूर्ण के साल के लिए बुलाए गए विशेष सत्र  में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के लिए न्योता देने मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच चुके हैं. 

16 से 20 सितंबर तक हिमाचल दौरे पर राम नाथ कोविंद, 20 स्वजन आएंगे साथ, 24 घंटे पहले होगा RTPCR टेस्ट

शिमलाः हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती पूर्ण के साल के लिए बुलाए गए विशेष सत्र  में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन के लिए न्योता देने मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच चुके हैं. 16 से 20 सितंबर तक प्रस्तावित दौरे में राम नाथ कोविन्द के साथ उनकी पत्नी और 20 स्वजन भी साथ आएंगे. लेकिन, शिमला पहुंचने के 24 घंटे पहले कर्मचारियों का RTPCR टेस्ट किया जाएगा, जिसके मद्देनजर राज्य सरकार अभी से तैयारियों में जुटी हुई है.

बता दें कि एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से RTPCR टेस्ट को सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही ये भी देखा जाएगा कि रिट्रीट के कितने कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. खुद मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह ने देवेश कुमार के साथ दो बार रिट्रीट का दौरा कर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं.

ये भी पढ़ेः 5 दिवसीय दौरे पर CM जयराम ठाकुर, राष्ट्रपति को शिमला आने के लिए औपचारिक तौर पर देंगे न्यौता

CM जयराम ठाकुर आज देंगे न्‍योता

बताते चले कि सीएम जयराम ठाकुर 5 दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं और आज वो राष्‍ट्रपति भवन पहुंचकर राम नाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें हिमाचल आने का न्योता देंगे. तो वहीं, प्रदेश सरकार को राष्ट्रपति सचिवालय से निर्देश जारी किए गए हैं कि कोरोना की स्थिति के मद्देनजर राष्ट्रपति को कोई भी फूल, शाल-टोपी या अन्य उपहार भेंट नहीं किए जाए.

दिल्ली से आएंगे राष्ट्रपति के लिए खाना बनान वाले

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर राष्ट्रपति का खाना बनाने वाले दिल्ली राष्ट्रपति भवन से शिमला आएगा. राष्ट्रपति भवन से प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की एक टीम भी साथ आएगी. जानकारी के मुताबिक राज्यपाल की तरफ से उनके लिए रात के भोजन का आयोजित किया जाएगा.  

WATCH LIVE TV

Trending news