Punjab के मुक्तसर में गंभीर आरोपों के बाद पुलिस के एसपी समेत कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1888000

Punjab के मुक्तसर में गंभीर आरोपों के बाद पुलिस के एसपी समेत कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

Punjab News: पंजाब के मुक्तसर में वकीलों ने 26 सितंबर यानी आज हड़ताल करने का ऐलान किया था, क्योंकि मुक्तसर के वकील वीरेंद्र सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह नीटा को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने के मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करने में आना-कानी कर रही थी. 

Punjab के मुक्तसर में गंभीर आरोपों के बाद पुलिस के एसपी समेत कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

अनमोल सिंह/मुक्तसर: पंजाब के मुक्तसर के वकील वीरेंद्र सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह नीटा को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने के मामले मे मुक्तसर के एसपी (डी) रमनदीप सिंह भुल्लर, मुक्तसर के थाना सदर में सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज पर केस दर्ज किया गया है. देर रात कंबोज समेत पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 377, 342, 323, 149 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया. 

बता दें, बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा द्वारा पूरे पंजाब में 26 सितंबर 2023 को हड़ताल के ऐलान के बाद पुलिस हरकत में आई. जानकारी के अनुसार, शिकायत में कथित रूप से बताया गया है कि सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज ने वकील बरिंदर सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह को सदर मुक्तसर पुलिस स्टेशन लाकर उन्हें कई घंटों तक थर्ड डिग्री टॉर्चर किया. 

ये भी पढे़ं- Punjab के ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने PM Modi पर लगाया गंभीर आरोप

इसके बाद देर रात जब एसपी (डी) रमनदीप सिंह भुल्लर वहां पहुंचे तो उनकी मौजूदगी में उन्हें एक बार फिर प्रताड़ित किया गया. शिकायत में बताया गया है कि टॉर्चर के साथ ही उनसे मानवता का सबसे घृणित और अश्लील कृत्य भी करवाया गया. इतना ही नहीं, इस सब की वीडियोग्राफी भी की गई और उन्हें धमकी भी दी गई कि अगर उन्होंने बाहर जाकर किसी से यह बात कही तो उनका यह वीडियो लीक कर वायरल कर दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, यह शिकायत भी कथित रूप से दी गई है. शिकायत में बताया गया है कि वीरेंद्र सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह नीटा को नशीला पदार्थ भी दिया गया और बाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 353 और एनडीपीसी की धारा 27 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया.

ये भी पढे़ं- Punjab News: खन्ना शहर में सिविल अस्पताल के बाहर लगा गंदगी का अंबार

शिकायत में यह भी बताया गया है कि जब इस मामले की शिकायत सीजीएम की अदालत में दायर की गई, तो अदालत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में शिकायत के बाद सभी आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया, लेकिन पिछले कई दिनों से पुलिस यह मामला दर्ज करने से आना-कानी कर रही थी, लेकिन जब इस मामले में वकीलों ने 26 सितंबर यानी आज हड़ताल का ऐलान किया तो पुलिस ने यह मामला दर्ज कर लिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news