अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दी 'Z' Plus Security, सरकार का बड़ा फैसला
Advertisement

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दी 'Z' Plus Security, सरकार का बड़ा फैसला

 'Z' Plus Security:  केंद्र सरकार ने हरप्रीत सिंह  (Giani Harpreet Singh) को Z कैटेगरी की सुरक्षा (Z Category Security) प्रदान की है. 

photo

चंडीगढ़- हाल ही में पंजाब सरकार ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की आधी सुरक्षा हटा ली थी, लेकिन पंजाब के हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार ने हरप्रीत सिंह  (Giani Harpreet Singh) को Z कैटेगरी की सुरक्षा (Z Category Security) प्रदान की है. 

जत्थेदार हरप्रीत सिंह को सीआरपीएफ द्वारा यह सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इस बारे में अधिकारिक आदेश जारी किए जा चुके हैं. हरप्रीत सिंह की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस के छह अधिकारी तैनात थे,  जिन्हें घटाकर तीन कर दिया था गया था. 

 

सरकार से नाराज जत्थेदार हरप्रीत सिंह इस फैसले के बाद कहा कि वे बाकी के 3 सुरक्षाकर्मी भी राज्य सरकार को वापस लौटा रहे है. क्योंकि उन्हें राज्य सरकार से सुरक्षा नहीं चाहिए. उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब के नौजवान ही काफी हैं.

अब हाल ही में सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ को उनकी सुरक्षा में तैनात किया है. जल्द ही सीआरपीएफ (CRPF) के जवान ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Giani Harpreet Singh) की सुरक्षा को टेकओवर करेंगे.

Trending news