Horoscope Today : जंक फूड खाने से करें परहेज! गुस्सा करने से बचे इस राशि के लोग
Advertisement

Horoscope Today : जंक फूड खाने से करें परहेज! गुस्सा करने से बचे इस राशि के लोग

1 मई का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए जानते हैं 12 राशियों के राशिफल. रविवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें. वहीं तुला (Libra) राशि के लोगों पर वर्कलोड ज्यादा रहेगा. 

 

Horoscope Today : जंक फूड खाने से करें परहेज! गुस्सा करने से बचे इस राशि के लोग

Horoscope Today 1 May 2022: सभी राशियों की अपनी विशेषताएं होती हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं. 1 मई का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए जानते हैं 12 राशियों के राशिफल. 

रविवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें. वहीं तुला (Libra) राशि के लोगों पर वर्कलोड ज्यादा रहेगा. तो वहीं, रविवार का दिन कुछ राशियों के लिए अच्छा फल देने वाला भी है. 

आइए जानते हैं आपका राशिफल. 

मेष- मेष राशि के लोगों को गला खराब होने की आशंका है. यदि गला खराब चल रहा हो तो डॉक्टर के पास जाने में आलस्य न करें. प्रोफेशनली काम कर अपना बेस्ट इनपुट देना चाहिए. व्यापार में आपको सतर्क रहना है. किसी पर भी अधिक भरोसा न करें क्योंकि अधिक भरोसा घातक हो सकता है. युवा वर्ग जिससे भी दोस्ती करें, देख-सुन कर ही करें और नशा करने वालों से दूर रहें. 

वृषभ- इस राशि के लोगों को सेहत के मामले में सावधानी जरूरी है, खांसी-जुखाम से बचाव रखना चाहिए. इंफेक्शन भी हो सकता है. दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थितियां बनेंगी. पुराने मित्रों से मिलने पर आपका मन प्रसन्न होगा. मन यदि नौकरी में नहीं लग रहा है तो भी ये लोग नौकरी करते रहें, जब तक नई नौकरी न मिल जाए. 

मिथुन- परिवार में वृद्धावस्था से गुजर रहे लोगों की तबीयत नरम हो सकती है, उनकी सेवा से आपको चूकना नहीं चाहिए. डायरिया हो सकता है इसलिए बच कर रहें और खान-पान का विशेष ध्यान रखें. शुद्ध और ताजा भोजन ही करें. मिथुन राशि के लोगों को अपने बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद करने से दिक्कत हो सकती है. 

कर्क- आप किसी की बुराई न करें क्योंकि बातें छिपती नहीं हैं. कर्क राशि वाले लोगों के कई सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं. कारोबारी पार्टनर से किसी बात पर विवाद हो सकता है. परिवार लेंमें माता पक्ष की ओर से कुछ तनाव हो सकता है, संकट हो तो आपको उनकी मदद करनी चाहिए. आपसी संबंधों में पारदर्शिता बहुत जरूरी है. युवाओं को अनावश्यक रूप से अधिक नहीं घूमना चाहिए, चोट-चपेट लग सकती है. 

सिंह- गले और पीठ में दर्द हो सकता है, अपना पॉस्चर ठीक रखें और डॉक्टर की सलाह भी लें ताकि बड़ी परेशानी न हो. दूसरों के विवाद से दूर रहना चाहिए अन्यथा आप बिना बात के किसी मामले में फंस जाएंगे. ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर ही रहें तो बेहतर होगा. अपने काम पर ध्यान रखें और कोई गलती न करें. 

कन्या- परिवार में रिश्तों के महत्व को समझना होगा, जो जिस महत्व का है उसे उतनी ही तवज्जो दें. कन्या राशि वाले लोगों को काम अधिक करना पड़ रहा है और सैलरी कम है तो परेशान न हों, नए अवसर मिलेंगे. कारोबारी धन को लेकर सजग रहें, उनकी नाक के नीचे से चोरी हो सकती है इसलिए सब पर महीन निगाह रखें. युवाओं पर उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा, उन्हें अपेक्षाकृत अधिक काम समाप्त करने होंगे. 

तुला- घर में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छा है. लेकिन सबसे पहले अपने बड़ों की राय अवश्य लें. किसी बीमारी के इलाज के लिए डॉक्टर ने दवाइयां लिखी हैं तो आपको लेनी भी हैं, इसे भूलने की जरूरत नहीं. इस राशि के लोगों पर वर्कलोड अधिक रहेगा. संभव है जहां पर वे काम करते हैं वहां उन्हें दूसरों का काम भी करना पड़े. व्यापार में आपको विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए. अन्य शहरों में भी विस्तार हो सकता है, प्रयास करें. युवा वर्ग किसी बात को लेकर मानसिक रूप से तनाव में रहेगा, उन्हें तनाव लेने के बजाय सामान्य रहना चाहिए. 

वृश्चिक- परिवार में आपको अपने पिता के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. पिता से सलाह लेते रहें. सेहत को ठीक रखने के लिए जंक फूड और नॉनवेज न खाएं. वैसे भी इन चीजों से कोई लाभ नहीं होता. सामाजिक क्षेत्र में संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को और भी मजबूत करेगा, इसको बनाए रखिए. वृश्चिक राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को तूल न दें. 

धनु- सेहत के मामले में आप इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं इसलिए पहले से ही सचेत रहना चाहिए. मेल और पत्राचार आदि पर नजर बनाए रखें, ध्यान रखें कि महत्वपूर्ण मेल नजर से निकलने ना पाए. नौकरी पर संकट है तो काम मेहनत से करने के साथ ही अपने व्यवहार की कमियों को भी दूर करें. नए पार्टनर को जोड़ने की बात चलेगी, जोड़ने से पहले इस मामले में गंभीरता से हर पहलू पर सोच लें. 

मकर- मकर राशि के लोगों की यदि कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो तैयारी पूरी करें. संस्थान के प्रति ईमानदारी जरूरी है. कारोबारी क्रोध से दूर रहें क्योंकि व्यापार में नफा नुकसान तो चलता रहता है. युवाओं के पास खर्चों की लंबी लिस्ट है जो आपको आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाली है, सोच समझ कर खर्च करें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ध्यान रखें. 

कुंभ- खानपान का विशेष ध्यान रखिए. आपका विनम्र स्वभाव लोगों से आपके रिश्तों को और मजबूत करेगा, यह आपके लिए जरूरी भी है. दोस्तों से बात करने से युवाओं का मन प्रसन्नचित्त रहेगा तो देरी किस बात की है, बात करिए. सबके सहयोग से पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का प्रयास कीजिए. सेहत के मामले में पेट दर्द की आशंका है, कुंभ राशि वाले लोगों ने नई नौकरी ज्वॉइन की है तो समय का विशेष ध्यान रखें क्योंकि समय बहुमूल्य है. कारोबारी अपने पार्टनर के साथ संबंध मधुर रखें, विवाद होने की आशंका है जिससे बचना चाहिए. 

मीन- परिवार के कुछ विवाद काफी समय से चल रहे हैं तो उन्हें सुलझाने में आप सक्षम होंगे. तन और मन दोनों को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो योग और ध्यान कीजिए, इसका नियमित अभ्यास करना होगा. मीन राशि के लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है तो अपने संपर्कों से आपको एक कारोबार में उन्नति मिलने का योग है, विस्तार भी होगा इसलिए विचार करते हुए काम करें. सुबह से ही आप व्यस्त रहेंगे जिसे लेकर उलझन भी हो सकती है लेकिन शाम तक स्थितियां ठीक हो जाएंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news