Kisan Andolan 2.0: किसान संगठनों द्वारा बरनाला टोल प्लाजा और रेलवे ट्रैक जाम कर किया गया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2112026

Kisan Andolan 2.0: किसान संगठनों द्वारा बरनाला टोल प्लाजा और रेलवे ट्रैक जाम कर किया गया प्रदर्शन

Farmer News: पंजाब संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन डकौंदा धनेर ग्रुप ने आज बरनाला रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर प्रदर्शन किया. साथ ही किसानों पर हो रही धक्केशाही पर सख्त रोष जताया. 

 

Kisan Andolan 2.0: किसान संगठनों द्वारा बरनाला टोल प्लाजा और रेलवे ट्रैक जाम कर किया गया प्रदर्शन

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन डकौंदा धनेर ग्रुप ने बरनाला रेलवे स्टेशन पर अंबाला-बठिंडा रेलवे ट्रैक को जाम कर रोष प्रदर्शन किया. वहीं दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बरनाला-लुधियाना राज्य राजमार्ग पर महल कलां टोल प्लाजा और बठिंडा-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बडबर टोल प्लाजा को फ्री कर दिया गया. 

किसान नेता रुलदु सिंह ने सभी किसान संगठनों से एकजुट होकर एक मंच पर संघर्ष करने की अपील भी की. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगें मनवाने के लिए दिल्ली जा रहे किसानों पर इस तरह का अत्याचार हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह के अत्याचार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Himachal Budget Session के दूसरे दिन सरकार से नाराज होकर सदन से बाहर आया विपक्ष

केंद्र सरकार किसानों की मांगें मानने की बजाय किसानों पर अत्याचार कर रही है. उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर आने वाले दिनों में यह संघर्ष और तेज हो सकता है. दिल्ली बॉर्डर्स पर किसान संगठनों के साथ धक्केशाही को लेकर किसानों में रोष बढ़ता जा रहा है, जिसके तहत आज बरनाला रेलवे स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन दकोंडा की तरफ से रेल रोक कर रोष प्रदर्शन किया गया. वहीं, दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से बरनाला-लुधियाना राज्य राजमार्ग पर महल कलां टोल प्लाजा और बठिंडा-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बडबर टोल प्लाजा को फ्री करके केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया. 

ये भी पढ़ें- ਕਿਸਾਨਾਂ ਵੱਲੋਂ ਰੇਲਾਂ ਦਾ ਚੱਕਾ ਜਾਮ ਅੱਜ,ਘਰ ਤੋਂ ਨਿਕਲਣ ਤੋਂ ਪਹਿਲਾਂ ਪੜ੍ਹੋ ਖ਼ਬਰ

इस दौरान किसान नेताओं ने किसानों पर हो रही धक्केशाही पर सख्त रोष जताते हुए कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक तरीके से दिल्ली की तरफ रवाना हो रहे थे, लेकिन किसानों को रास्ते में ही रोककर उनके साथ गलत धक्केशाही का बर्दाव किया गया. उनके ऊपर आंसू गैस के गोले फेके गए. प्लास्टिक की फायरिंग और लाठी चार्ज किया जा रहा है जो बेहद शर्मनाक है. अगर सरकार का यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले पर संघर्ष को और तेज किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news