Fazilka News: फाजिल्का में दो गांवों के पंचायती चुनाव रद्द: डीडीपीओ के पास पहुंचे गांव के लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2449524

Fazilka News: फाजिल्का में दो गांवों के पंचायती चुनाव रद्द: डीडीपीओ के पास पहुंचे गांव के लोग

Fazilka News: पंचायती चुनावों का ऐलान होते ही हलचल शुरू हो गई है. लेकिन फाजिल्का के दो गांवों के पंचायती चुनाव रद्द कर दिए गए हैं. 

Fazilka News: फाजिल्का में दो गांवों के पंचायती चुनाव रद्द: डीडीपीओ के पास पहुंचे गांव के लोग

Fazilka News:  पंजाब में पंचायती चुनावों का ऐलान होते ही हलचल शुरू हो गई है. लेकिन फाजिल्का के दो गांवों के पंचायती चुनाव रद्द कर दिए गए हैं. अदालत के आदेशों के बाद प्रशासन अगली कार्यवाही कर रहा है. दरअसल बताया जा रहा है कि अदालत का रुख कर गांव लाधुका में से गांव अच्चाडिकी की पंचायत नई बनाई गई. जिसकी वार्डबंदी का नोटिफिकेशन होनी बाकी है. इसलिए अब लाधुका और गांव अच्चाडिकी में उपचुनाव होंगे.

जानकारी देते हुए फाजिल्का के डीडीपीओ गुरदर्शन लाल ने बताया कि गांव लाधुका में गांव अच्चाडिक्की की नई पंचायत बनाई गई है. क्योंकि लोगों ने अदालत का रुख किया था. जिसके बाद अदालत के आदेशों के उपरांत लाधुका और गांव अच्चाडिक्की की दो पंचायत बनी है. लेकिन अभी तक इसकी वार्डबंदी तो हुई लेकिन नोटिफिकेशन नहीं हुआ है.

इसलिए अब चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद दोनों पंचायत की वार्डबंदी का नोटिफिकेशन करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि नोटिफाई होने के बाद वोटर सूची तैयार होगी. हालांकि दोनों पंचायत की रिजर्वेशन की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि स्टेट कमीशन द्वारा 6 महीने के भीतर उपचुनाव करवाए जाते हैं. जिसके तहत ही अब इन दोनों पंचायत के उपचुनाव करवाए जाएंगे.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि 2018 में गांव अच्चाडिक्की बनाया गया और अब तक प्रशासन ने गौर क्यों नहीं किया. वही मौके पर पहुंचे फाजिल्का से विधायक नरेंद्रपाल सवना ने इस मामले को लेकर लापरवाह अधिकारियों को तलब करने की आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 28 September 2024: जानें कब किया जाएगा एकादशी तिथि वालों का श्राद्ध और इंदिरा एकादशी का व्रत

वहीं दूसरे ओर पंजाब के कई गांवों में सर्व सम्मति से पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं। समराला के नजदीकी गांव टपरिया में सर्व सम्मति से पंचायत का चुनाव हुआ।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut की फिल्म इमरजेंसी जल्द हो सकती है रिलीज, 13 कट्स के साथ मिल जाएगा बोर्ड से सर्टिफिटेक!

Trending news