खुशखबरी! खरीदे गए सामान का बिल आपको बना सकता है मालामाल, पंजाब सरकार की नई पहल
Advertisement

खुशखबरी! खरीदे गए सामान का बिल आपको बना सकता है मालामाल, पंजाब सरकार की नई पहल

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि हम सभी चोरी को रोकना चाहते हैं और एक-एक रुपया लाना चाहते हैं."

खुशखबरी! खरीदे गए सामान का बिल आपको बना सकता है मालामाल, पंजाब सरकार की नई पहल

Punjab's Harpal Singh Cheema exclusive interview, 'Bill Lao, Inaam Pao' news: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने हाल ही में बजट 2023 (Punjab Budget 2023 in Hindi news) की घोषणा की. बजट पेश होने से पहले आम आदमी को पंजाब सरकार से काफी उम्मीदें थीं। जहां पंजाब सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा बजट की प्रशंसा की जा रही है, वहीं विपक्षी दलों द्वारा बजट की आलोचना की जा रही है.

इस बजट में पंजाब सरकार एक नई योजना लेकर आ रही है जिससे वह न सिर्फ टैक्स चोरी से बचना चाहती है बल्कि आम आदमी को जागरूक भी करना चाहते हैं. इस योजना का नाम है "बिल लाओ, इनाम पाओ".

बता दें कि ''बिल लाओ, इनाम पाओ'' योजना की घोषणा पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बजट सत्र 2023 (Punjab Budget 2023 in Hindi news) के दौरान की थी.

'Bill Lao, Inaam Pao' news: आम लोगों के लिए यह खुशखबरी कैसे?

ज़ी पंजाब हिमाचल हरियाणा से खास बातचीत के दौरान हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि "अगर आप एक गिलास खरीदने जाते हैं और अगर आप 10 गिलास खरीदते हैं, तो आप कहते हैं कि आपको किसी कंपनी का गिलास चाहिए, मान लीजिए कोई दुकानदार या कोई व्यक्ति आपको धोखा देते हुए आपको नकली सामान बेचकर, नकली बिल काट दे तो?"

उन्होंने कहा, 'यदि आप 'बिल लाओ इनाम पाओ' योजना में आते हैं तो आप हमारे पोर्टल पर जाएंगे, हमारे पोर्टल पर बिल का भुगतान करेंगे और आपको एक कूपन मिलेगा जिसमें आपको पता चल जाएगा कि आपने कोई सामान किस जीएसटी नंबर से खरीदा है और यह बिल असली है. इसके बाद आप इस योजना में शामिल हो जाएंगे और लकी ड्रा के जरिए आपका नंबर निकल सकता है."

हरपाल चीमा ने कहा कि "इससे पारदर्शिता आएगी, जिससे टैक्स चोरी कहीं न कहीं खत्म हो जाएगी."

यह भी पढ़ें: Lock Upp Season 2: क्या लॉक अप सीजन 2 में एक साथ नज़र आएंगी राखी सावंत और शर्लिन चोपड़ा?

Punjab's Harpal Singh Cheema exclusive interview: 

 

यह भी पढ़ें: 'बॉलीवुड में दीपिका और पंजाब में सोनम बाजवा', पंजाबी अदाकारा ने शेयर की नई तस्वीरें, बिखेरे जलवे

Trending news