Punjab News: सुल्तानपुर लोधी के आजाद विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1781848

Punjab News: सुल्तानपुर लोधी के आजाद विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Punjab News: सुल्तानपुर लोधी के आजाद विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है, क्योंकि शनिवार रात इंद्रप्रताप सिंह ने कुछ वर्करों से भरोआणा के पास से धुससी बांध को तुड़वा दिया. 

 

Punjab News: सुल्तानपुर लोधी के आजाद विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR

चंद्र/कबीरपुर: शनिवार रात सुल्तानपुर लोधी के आजाद विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह द्वारा वर्करों व अलग-अलग गांव निवासियों से गांव भरोआणा के पास से धुससी बांध को जेसीबी मशीन से तुड़वा दिया गया. इस मामले को लेकर थाना कबीरपुर की पुलिस द्वारा एक्सियन ड्रेनेज विभाग की शिकायत पर विधायक राणा व उनके 100 अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने विधायक व उसके 100 अज्ञात साथियों के खिलाफ Fir-26 u/s 277, 426, 430 ipc, 70 canal act के तहत केस दर्ज कर लिया है. 

क्यों तोड़ा गया बांध?
बता दें, विधायक का दावा था कि बांध तोड़ने से पहले ड्रेनेज विभाग व स्थानीय पुलिस को सचेत किया था कि विभाग खुद बांध को तोड़ेगा, लेकिन ऐसा न होने की सूरत में उन्होंने गांव निवासियों व वर्करों के साथ मिलकर बांध पर ही धरना प्रदर्शन भी किया था. विधायक का कहना था कि उनका क्षेत्र बाढ़ के पानी से डूब रहा है. प्रशासन बेखबर होकर इधर-उधर घूम रहा है. इसी सब को देखते हुए उन्होंने इस बांध को तुड़वा दिया ताकि बाढ़ के पानी से बचा जा सके. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: भारी बारिश के बाद बिलासपुर में हुआ 100 करोड़ रुपये का नुकसान

काफी समय से पानी में डूबे थे गांव के घर
विधायक राणा इंद्रप्रताप सिंह का कहना है कि बांध तोड़ने से बाढ़ का पानी फिर से दरिया में चला जाएगा जो आगे जाकर हरिके हेड वर्कस में मिल जाएगा. इंद्रप्रताप सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र के लोग पानी में रहने को मजबूर हैं. पानी की निकासी ना होने के कारण हमारे हल्के के 25 गांव पिछले चार दिनों से प्रभावित हैं, उनके घर पानी में डूबे हुए हैं, जिस पर मुझे गांव वासियों के संग मिलकर मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले हुई भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कई इलाके ऐसे भी हैं जहां लोगों के घरों में पानी भर गया है. ऐसे ही हालात इस समय गांव भरोआणा में भी बने हुए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news