Punjab News: पंजाब में राइस मिलरों द्वारा की जा रही हड़ताल, लगातार बढ़ रहा प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1923956

Punjab News: पंजाब में राइस मिलरों द्वारा की जा रही हड़ताल, लगातार बढ़ रहा प्रदर्शन

पंजाब में राइस मिलरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर लगातार हड़ताल जारी है.

Punjab News: पंजाब में राइस मिलरों द्वारा की जा रही हड़ताल, लगातार बढ़ रहा प्रदर्शन

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब में राइस मिलरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर लगातार हड़ताल जारी है. इस संबंध में आज जिला बरनाला सेलर संगठन मालिकों द्वारा एकजुट होकर बरनाला अनाज मंडी में हाथों में काली झंडियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया. 

राइस मिल मालिकों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि धान का सीजन (पैड़ी) चल रहा है, लेकिन हमारी हड़ताल पिछले 9 सितंबर से चल रही है. इसके बावजूद कल प्रशासन और हमारे कुछ शरारती लोगों ने ट्रक भरने की कोशिश की हैं. इसी रोष के चलते आज काली झंडिया लेकर रोष प्रदर्शन किया गया है. 

ये भी पढ़ें- ब्यास नदी पर बनेगा एशिया का सबसे लंबा स्टे ब्रिज, नितिन गडकरी ने किया मुआयना

राइस मिल मालिकों ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि राइस मिलें दोबारा FRK के मुद्दे पर पंजाब भर के सेल संगठन हड़ताल पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर जायज मांगों को पूरा नहीं किया गया तो देश भर के राइस मिलर्स सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे और वह अपनी मिलो में एक भी धान का दाना लगे नहीं देंगे.

पूरे पंजाब भर में ही पंजाब के राइस मिलर्स मालिकों द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ FRK के मुद्दे पर पंजाब भर के सेलर संगठन हड़ताल पर चल रहे हैं और यह हड़ताल आए दिन रोष पकड़ती नजर आ रही है. इसी के चलते पिछले कुछ दिनों पहले जिला बरनाला राइस मिल संगठन द्वारा सभी राइस मिलों के मालिकों ने अपने राइस मिलों को लॉक करके मिलो की चाबियां जिला प्रशासन को सौंप दी थी.

ये भी पढ़ें- चौपाल में बाहल नाला के पास Alto Car हुई हादसे का शिकार, 27 वर्षीय युवक की मौत

चाबियां सौंपने के बाद शेलर मालिकों ने रोष जताते हुए कहा था कि जिला बरनाला शेलर मालिकों द्वारा डीसी बरनाला को पंजाब सरकार के नाम मांग पत्र दिया गया है कि वह पंजाब के शेलर मालिकों की समस्याओं का समाधान करें जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता तब तक यह हड़ताल लगातार जारी रहेगी और वह अपनी मिलो में एक भी धान का दाना नहीं देंगे. इसके बावजूद भी बरनाला प्रशासन और उनके कुछ शरारती लोगों की वजह से कल कुछ ट्रक धान से भरे गए हैं जो सरासर गलत है. वे इसके खिलाफ आज इकट्ठे होकर काली झंडिया लेकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं और केंद्र सरकार को सख्त चेतावनी दी जा रही है. 

Trending news