Tarn Taran News: तरन तारन में ट्रिप्पल मर्डर मामले को पुलिस ने सुलझाया, मन्ना उर्फ मनप्रीत गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1973660

Tarn Taran News: तरन तारन में ट्रिप्पल मर्डर मामले को पुलिस ने सुलझाया, मन्ना उर्फ मनप्रीत गिरफ्तार

Tarn Taran Triple Murder News in Hindi: तरन तारन के गांव तुंग में ट्रिप्पल मर्डर मामले में तरन तारन पुलिस ने कुख्यात अपराधी मनप्रीत उर्फ़ मनदीप 

Tarn Taran News: तरन तारन में ट्रिप्पल मर्डर मामले को पुलिस ने सुलझाया, मन्ना उर्फ मनप्रीत गिरफ्तार

Taran Taran News: आठ नवंबर को तरनतारन के गांव तुंग में पूर्व सरपंच इकबाल सिंह और उनकी पत्नी व भाभी की हत्या मामले में तरन तारन पुलिस ने कुख्यात अपराधी मनप्रीत उर्फ़ मनदीप उर्फ कल्याण बाबा को रामपुर फूला से गिरफ्तार किया है. 

मनप्रीत उर्फ़ कल्याण बाबा राजस्थान पुलिस को वांटेड है और राजस्थान में डकैती मामले में उसपर बीस हजार का ईनाम भी है.  इसके इलावा तस्करी मामले में उसे अदालत द्वारा दस साल की कैद सुनाई गई है, लेकिन जमानत पर वह बाहर आया था. फिलहाल उससे हथियार और पांच लाख से अधिक की जाली करंसी बरामद हुई है. इस घटना को अंजाम देने में उसका साथ देने वाले तीन आरोपी फरार हैं. 

एसएसपी के अनुसार, यह हत्या और लूट की घटना को अंजाम देने के लिए की गई थी. आरोपी घर से कीमती सामान ले गए. साथ ही उनके नौकर को भी अगवा कर रास्ते में छोड़ गए. इस संबंधी थाना हरीके की पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी. 

एसएसपी अश्विनी कपूर ने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान बातचीत करते हुए बताया कि 8 नवंबर को चरणजीत सिंह निवासी गांव सभरा ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि उसके गांव तूंग मैं ससुराल है. उसका साला दलजीत सिंह 9 साल से ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है.  उसके घर में ससुर इकबाल सिंह, लखविंदर कौर और चाची सास सीता कौर घर में रहते हैं.  7 नवंबर को शाम 6 बजे वह अपने ससुराल घर गया.  शाम के समय वह वापस अपने गांव आ गया. अगले दिन 8 नवंबर को सुबह वह अपने ससुराल घर गया, तो देखा कि उसके ससुर सास और चाचा सास की लाशे पड़ी हुई थी.   घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था और घर का नौकर अशोक घर से गायब था जो शाम के समय वापस सही सलामत घर लौट आया जिसने आकर बताया कि कुछ अज्ञात व्यक्ति उसे अगवा कर बंगाली वाले पुल पर फेंक गए थे. 

एसएसपी अश्विनी कपूर ने बताया के इसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सीआईए स्टाफ तरनतारन, थाना हरिके के आधार पर टीम गठित की गई. इन्वेस्टिगेशन जांच में सामने आया के इस घटना को अंजाम मनदीप सिंह उर्फ मनप्रीत बाबा कल्याण मनी निवासी वार्ड नंबर एएमपी हनुमानगढ़ मंघरीया राजस्थान ने दिया है. इसके खिलाफ पहले ही राजस्थान गंगानगर फाजिल्का में 6 मुकदमे दर्ज है. इस दौरान पुलिस ने राजस्थान पुलिस की सहायता से कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपी को गांव रामपुरा फूल से गिरफ्तार कर लिया. जिसमें पुलिस को 315 बोर की राइफल, 32 कारतूस, दो कारतूसों का पटा, बत्ती बोर देसी कट्टा, एक खिलौना पिस्तौल, फर्जी करंसी 5 लाख 5 5 हजार रुपए, (1110) के नोट, फर्जी नोट बनाने वाला पेपर, एक स्विफ्ट डिजाइर गाड़ी नंबर एचआर 26 सीएफ 0136 बरामद की है. 

एसएसपी ने बताया के आरोपी के खिलाफ 6 जून 2020 को थाना कोतवाली गंगानगर राजस्थान में असल एक्ट का केस दर्ज है. 4 फरवरी 2020 को असला एक्ट थाना मुकलाब गंगानगर में असला एकट, तीसरा मुकदमा 4 जून में कोतवाली गंगानगर, चौथा केस 4 अप्रैल 2020 को थाना संगरीया, पांचवा मुकदमा 26 अगस्त 2014 को एनडीपीसी एक्ट थाना बोहवाला फाजिल्का और 14 में 2013 को थाना टिब्बी जिला हनुमानगढ़ में मारपीट का मुकदमा दर्ज है. 

इन आरोपों में 6 नंबर मुकदमे में मनदीप उर्फ मनप्रीत जरूरतमंद है, जिसमें उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई. एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने यह तो बताया है कि उसके साथ दो और लोग थे, लेकिन उनके नाम का अभी खुलासा नहीं हो पाया है.  फिलहाल पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर उसका पुलिस रिमांड ले रही है.  जिससे कई अहम खुलासे होने की संभावना है. 

Trending news