Black Thread: भूलकर भी न बांधे हाथ और पैर में काला धागा, बढ़ा सकता है आपकी चिंता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1683750

Black Thread: भूलकर भी न बांधे हाथ और पैर में काला धागा, बढ़ा सकता है आपकी चिंता

Black Thread: आजकल लोग फैशन के चलते हाथ और पैर में कुछ भी पहन लेते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो एक-दूसरे को देखकर हाथ में काला धागा पहन लेते हैं, लेकिन ये धागा आपको परेशानी में डाल सकता है.  

 

Black Thread: भूलकर भी न बांधे हाथ और पैर में काला धागा, बढ़ा सकता है आपकी चिंता

Black Thread: अक्सर आपने छोटे बच्चों के गले में काला धागा बंधा देखा होगा. कई बार यह धागा बड़े लोगों के गले में भी बंधा दिख जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काला धाग बच्चों को बुरी नजर से बचाता है, लेकिन कुछ लोग इसे हाथ और पैर पर भी बांध लेते हैं. कुछ लोग इसे किसी बड़ी वजह से बांधते हैं तो कुछ लोग इसे फैशन के तौर पर बांध लेते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि काले धागे का यह फैशन आप पर भारी पड़ सकता है.  

काले रंग को लेकर क्या है पौराणिक कथा?
बता दें, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा न सिर्फ बुरी नजर से बचाता है बल्कि यह आपके शनि को भी दूर करता है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार काला रंग शनिदेव को बहुत प्रिय है. कई बार आपने देखा होगा कि शनिवार को कुछ लोग काले रंग के ही कपड़े पहनते हैं. शनिदेव की पूजा में भी विशेष रूप से काले रंग का इस्तेमाल किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- The Sikh 100 में शामिल हुआ CM भगवंत मान का नाम, जानें किसे मिला कौन सा स्थान?

नजर के लिए कब पहना जाता है काला धागा
मान्यता है कि इस सब से शनि मजबूत होता है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. इसके साथ ही शनिदेव की कृपा भी बनी रहती है, लेकिन जरूरी नहीं कि किसी भी तरह से काले रंग का इस्तेमाल करने पर आपको इसका लाभ मिलेगा. यह सत्य है कि काले रंग का धागा बांधने से बुरी नजर या नकारात्मक शक्ति दूर रहती है, लेकिन जब कोई व्यक्ति काले रंग का धागा गले में पहनता है तो पहले उसे किसी ज्योतिष से अभिमंत्रित कराया जाता है. इसके बाद ही उसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

हाथ पैर में इसलिए नहीं पहनना चाहिए काला धागा 
वहीं, अगर कोई व्यक्ति इस फैशन के तौर पर या बेवजह पहन लेता है तो इससे मानसिक अशांति बढ़ जाती है. आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने लगता है. हर वक्त चिड़चिड़ापन रहता है. बात-बात नें जिद करने लगते हैं. और तो और आपके बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि आप बिना किसी की सलाह लिए बेवजह कोई धागा न पहनें. 

ये भी पढ़ें- Love rashifal: तुला और धनु राशि वाले प्रेमियों के लिए कुछ खास नहीं रविवार

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

WATCH LIVE TV

Trending news