The Sikh 100 की सूची में शामिल हुआ पंजाब के इन दिग्गजों का नाम, जानें अड़ानी को मिला कौन सा स्थान?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1683725

The Sikh 100 की सूची में शामिल हुआ पंजाब के इन दिग्गजों का नाम, जानें अड़ानी को मिला कौन सा स्थान?

The Sikh 100: 2023 के लिए 'सिख 100' की सूची जारी कर दी गई है, जिसमें दुनिया भर के कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का भी नाम शामिल है. 

 

The Sikh 100 की सूची में शामिल हुआ पंजाब के इन दिग्गजों का नाम, जानें अड़ानी को मिला कौन सा स्थान?

The Sikh 100: 2023 'सिख 100' की सूची में दुनिया भर की कई हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय हस्तियां, सार्वजनिक हस्तियां, सामुदायिक नायक, खेल सितारे, मशहूर हस्तियां और व्यवसायी शामिल हैं. इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जैसी भारत की प्रमुख हस्तियों को चौथे नंबर पर रखा गया है जबकि भारत के आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी को 14वें स्थान पर रखा गया है. 

किसे मिला कौन सा नंबर
वहीं, कनाडा से वरिष्ठ मंत्री कमल कौर खेड़ा 16वें नंबर पर, अमेरिका से विश्व बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री इंदरमीत सिंह गिल 21वें नंबर पर, भारत की ओर से बर्जर पेंट्स ग्रुप के चेयरमैन कुलदीप सिंह ढींगरा 22वें नंबर पर, बॉब सिंह ढिल्लों, सीईओ, मेनस्ट्रीट इक्विटी कॉर्प कनाडा से 26वें स्थान पर, संयुक्त अरब अमीरात से बोइंग मध्य पूर्व के अध्यक्ष कुलजीत सिंह 36वें स्थान पर, भारत से अडानी ग्रुप के सीएफओ जुगेशिंदर सिंह 40वें नंबर पर और भारतीय कलाकार दिलजीत दोसांझ 50वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- Rajouri: आतंकी मुठभेड़ में शहीद प्रमोद नेगी को CM पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

हरजिंदर सिंह कुकरेजा को क्यों किया गया सूची में शामिल? 
इस खास मौके पर हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने बताया कि उनको इस सूची में शामिल करने पर काफी खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है. बता दें, हरजिंदर सिंह कुकरेजा को इस सूची में सोशल मीडिया स्टार अपनी व्यापक वैश्विक यात्राओं और सिख समुदाय में उनके योगदान के लिए भी चुना गया है. 

ये भी पढ़ें- Farmer News: किसानों के लिए अच्छी खबर! इस तरह बेच सकते हैं मुनाफे पर अपनी फसल

हरजिंदर सिंह कुकरेजा के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लाखों संख्या में हैं फॉलोअर्स   
ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और लिंक्डइन सहित अपने कई सोशल मीडिया अकाउंट्स पर 4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ हरजिंदर दुनिया भर के लाखों लोगों के साथ जुड़े हुए हैं. वहीं, उनके काम और उपलब्धियों को भारत सरकार द्वारा भी मान्यता दी गई है, जिससे वह उन 75 कंटेंट क्रिएटर्स में से एक बन गए हैं जिन्हें भारतीय संस्कृति में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news