Gud K upaye: घर में गुड़ रखना होता है शुभ, इन उपायों से होती है सौभाग्य और धन की प्राप्ति
Advertisement

Gud K upaye: घर में गुड़ रखना होता है शुभ, इन उपायों से होती है सौभाग्य और धन की प्राप्ति

Jaggery Remedies: सर्दियां आते ही गुड़ खाने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह सेहत के लिए काफी अच्छा होता है, लेकिन गुड़ सेहत के साथ-साथ जीवन में आने वाली कई समस्याओं को दूर करने के लिए भी अच्छा माना जाता है. 

Gud K upaye: घर में गुड़ रखना होता है शुभ, इन उपायों से होती है सौभाग्य और धन की प्राप्ति

Gud k Upday: सर्दियां आते ही गुड़ की आवश्यकता खूब बढ़ जाती है. बड़े बुजुर्गों से लेकर चिकित्सक भी सर्दियों में गुड़ खाने की सलाह देते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि गुड गर्म होता है. यह आयरन से भरपूर होता है, जिससे शरीर में गर्माहट का अहसास होता है. इसके अलावा सर्दियों में गुड खाने से ब्‍लड सर्कुलेशन भी सही बना रहता है. इसे खाने से इम्युनिटी भी बढ़ती है, लेकिन क्या आपको पता है कि गुड़ सेहत के साथ-साथ जीवन की कई समस्याओं का निवारण कर सकता है.

गुड़ के यह उपाय करने के दूर होती है आर्थिक समस्या
वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो घर में गुड़ का होना शुभ होता है. किचन में गुड़ से सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इससे घर की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है, जो लोग आर्थिक संकंट से जूझ रहे हैं वह लाल कपड़े में गुड़ का एक छोटा टुकड़ा और कुछ सिक्के बांधकर रखें और फिर इस पोटली को लक्ष्मी जी की मूर्ति के सामने रख लें. करीब 5 से सात बाद इस पोटली को उस जगह रख दें जहां आप पैसे रखते हैं. ऐसा करने से आर्थिक समस्याओं से निजात मिलती है और आय के नए स्रोत मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- Broom Remedies: गुरुवार को झाड़ू के ये उपाय करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, हर काम में मिलेगी सफलता

मनोकामना पूरी होने और जॉब पाने के लिए करें ये उपाय
वहीं मनचाही इच्छा पूरी होने के लिए आप एक पीले कपड़े में गुड़ के सात टुकड़े और कुछ सिक्के बांध लें. इसके बाद इसे बहते हुए पानी में बहा दें. ऐसा करने से कुछ समय के भीतर ही आपकी मनोकामना पूरी जाएगी. इसके साथ ही जो लोग नौकरी के लिए परेशान हैं वह हर दिन सुबह एक रोटी पर थोड़ा सा गुड़ रखकर गाय को दे दें. इससे आपको जल्द कोई अच्छी नौकरी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- Lucky Plant: घर में इन पेड़ों को लगाना होता है शुभ, सही दिशा में लगाने पर देते हैं अच्छे परिणाम

विवाह संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए करें यह उपाय
इसके अलावा वह लोग भी गुड़ के उपाय कर सकते हैं जिनकी शादी नहीं हो पा रही है. इन लोगों को गुरुवार के दिन आटे की लोई में थोड़ा सा घी और गुड़ मिलाकर लगातार 7 दिन तक गाय को खिलाना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके जीवन में आ रहा विवाह संकंट दूर होता है और जल्द ही विवाह के लिए अच्छा रिश्ता आ जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news