Broom Remedies: गुरुवार को झाड़ू के ये उपाय करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, हर काम में मिलेगी सफलता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1485385

Broom Remedies: गुरुवार को झाड़ू के ये उपाय करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, हर काम में मिलेगी सफलता

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे कई उपाय होते हैं जिन्हें करके आप जीवन की समस्याओं को दूर करके सफलता पा सकते हैं. ऐसे ही आप झाड़ू से किए गए जाने वाले उपायों को अपनाकर जीवन में सफलता और मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं.    

Broom Remedies: गुरुवार को झाड़ू के ये उपाय करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास, हर काम में मिलेगी सफलता

Broom Remedies: अधिकतर देखा जाता है कि सुबह के समय सबसे पहले घरों में झाड़ू लगाई जाती है, जिस झाड़ू का इस्तेमाल हम घर की सफाई में करते हैं उसी को दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा में भी रखा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू को शुभ माना जाता है. ऐसे में लोग झाड़ू को न सिर्फ साफ-सफाई बल्कि कई तरह के उपायों में भी इस्तेमाल करते हैं. 

झाड़ू से घर की नकारात्मक ऊर्जा को किया जा सकता है दूर
वास्तु शास्त्र के जानकारों के अनुसार झाड़ू से घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जा सकता है. इसके साथ ही झाड़ू के उपाय से आप दुर्भाग्य को भी दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. 

ये भी पढ़ें- Turmeric Remedies: हल्दी से किए गए कुछ उपाय आपको जीवन में दिला सकते हैं अपार सफलता

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये काम  
जैसे अगर आप घर में नई झाड़ू लाने का सोच रहे हैं तो हमेशा बृहस्पतिवार को ही खरीदें और इसी से घर की साफ-सफाई करें. हर दिन घर की सफाई करने के बाद इसे ऐसी जगह रख दें यहां किसी की नजर न पड़े. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आएगी और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. मान्यता है कि गुरुवार को मंदिर में नई झाड़ू दान करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा बनी रहती है.    

ये भी पढ़ें- Eye Blinking Mean: महिलाओं और पुरुषों की कौन सी आंख फड़कना होती है शुभ और अशुभ

गुरुवार को यह काम करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के गुरुवार को किसी मंदिर में नई झाड़ू दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलते हैं. इसके अलावा आप सोने की एक छोटी सी झाड़ू बनवाकर गुरुवार को उसे घर के मंदिर में रख दें और कुछ समय बाद घर की तिजोरी में रख दें. इससे हमेशा आपके घर मे मां लक्ष्मी का वास रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Astrology: घर में लाल चीटी का दिखना शुभ या अशुभ, क्या कहता है शकुन शास्त्र

इस समय नहीं लगानी चाहिए घर में झाड़ू
इसके अलावा ध्यान रखने वाली बात यह है कि अगर घर का मुखिया या फिर कोई मेहमान आपके घर से जाता है तो उसके जाने के तुरंत बाद झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर से लक्ष्मी जी घर से चली जाती हैं. इसके साथ ही बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.) 

WATCH LIVE TV

Trending news