बिलासपुर में स्पोर्ट्स किट किए गए वितरण, 3 सितंबर को बिलासपुर में होगा बड़ा कार्यक्रम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1251863

बिलासपुर में स्पोर्ट्स किट किए गए वितरण, 3 सितंबर को बिलासपुर में होगा बड़ा कार्यक्रम

स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए समाजसेवी हरीश नड्डा ने कहा कि बिलासपुर जिला के 500 युवक मंडलों को उन्होंने स्पोर्ट्स किट वितरित किए हैं, जिसमें 2,000 बैडमिंटन रैकिट्स, 1000 क्रिकेट बैट, 500 चैस बोर्ड्स, 500 कैरमबोर्ड शामिल हैं.

बिलासपुर में स्पोर्ट्स किट किए गए वितरण, 3 सितंबर को बिलासपुर में होगा बड़ा कार्यक्रम

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ग्राउंड में रोजगार मेले का सफल आयोजन किया. बता दें, समाजसेवी हरीश नड्डा युवाओं को नशे से दूर रखने और उनके शारीरिक विकास के मद्देनजर युवक मंडलों को स्पोर्ट्स किट वितरित कर रहे हैं. बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के कुठेड़ा से शुरू हुए स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम का जिला के झंडूता, घुमारवीं और नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र को पूरा करते हुए 11 जुलाई को समापन हो जाएगा. 

घुमारवीं के युवाओं को किए गए किट वितरण
घुमारवीं के एक निजी होटल ग्राउंड में आज आयोजित स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल मुख्य रूप से मौजूद रहे. वहीं इस कार्यक्रम के दौरान 150 युवक मंडलों के माध्यम से घुमारवीं के युवाओं को स्पोर्ट्स किट वितरित किए गए. 

ये भी पढ़ें- Sangrur: बेरोजगारों ने ही बनाई आप की सरकार, फिर भी नहीं मिल रहा रोजगार

क्यों किए जा रहे किट वितरत
वहीं समाजसेवी हरीश नड्डा की इस पहल की कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग ने सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखते हुए खेलों की ओर अग्रसर करने की यह पहल काफी शानदार है. इससे युवाओं का मानसिक और शारीरिक विकास होगा. इसके साथ खेलों की दुनिया में ग्रामीण इलाकों में रहने वाले युवा आगे आकर कुछ नया कर सकेंगे. 

किट में ये चीजें हैं शामिल
स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए समाजसेवी हरीश नड्डा ने कहा कि बिलासपुर जिला के 500 युवक मंडलों को उन्होंने स्पोर्ट्स किट वितरित किए हैं, जिसमें 2,000 बैडमिंटन रैकिट्स, 1000 क्रिकेट बैट, 500 चैस बोर्ड्स, 500 कैरमबोर्ड शामिल हैं, जिन्हें ग्रामीण स्तर के युवाओं तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. बिलासपुर प्रदेश का पहला ऐसा जिला होगा जहां शहरी और ग्रामीण स्तर के युवाओं के लिए इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

ये भी पढ़ें- Shayani Ekadashi: आज से 4 माह के लिए सो जाते हैं विष्णु भगवान, ऐसे करें शयन

आगामी 3 सितंबर को होगा खास कार्यक्रम 
हरीश नड्डा ने कहा कि इस स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम के बाद जल्द ही वह नशे के खिलाफ एक मुहिम शुरू करने जा रहे हैं, जिसमें प्रदेश सरकार का सहयोग लेकर बिलासपुर जिला के हर आईटीआई और डिग्री कॉलेज में जाकर युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने का काम किया जाएगा. इसके लिए प्रोफेशनल लोगों का सहयोग लिया जाएगा ताकि युवाओं को नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया जा सके. वहीं हरीश नड्डा ने कहा कि 3 सितंबर को देश के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर सोनू शर्मा बिलासपुर आकर युवाओं को न केवल नशे के खिलाफ जागरूक करेंगे बल्कि युवाओं को नई दिशा में अग्रसर करते हुए बेहतरीन करियर बनाने में अपना मार्गदर्शन करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news