IND vs AUS Playing 11: आज नॉकआउट मैच में ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर इंडिया लेगी वर्ल्डकप में मिली हार का बदला!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2305856

IND vs AUS Playing 11: आज नॉकआउट मैच में ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर इंडिया लेगी वर्ल्डकप में मिली हार का बदला!

IND vs AUS Playing 11: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 विश्वकप का 51वां मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह नॉकआउट मैच है. यदि आज ऑस्ट्रेलिया मैच हार जाती है वो सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी. 

IND vs AUS Playing 11: आज नॉकआउट मैच में ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर इंडिया लेगी वर्ल्डकप में मिली हार का बदला!

India vs Australia Match 
आठ महीने बाद आज टीम इंडिया के पास 2023 विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका है. दरअसल आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुकाबला होगा. यह मुकबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. भारतीय टीम इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर रही है. चाहे वो ग्रुप स्टेज हो या फिर सुपर-8 भारतीय टीम ने हर मुकाबले में जीत हासिल की है.

भारत ने सुपर-8 के अपने पिछले मुकाबलों में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया था. अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीत जाती है तो वह 6 अंक के साथ  ग्रुप-1 के पॉइंट टेबल में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी. 

IND vs AUS Head to Head Records 
क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमेशा से कॉम्पिटिशन रहा है. टी20 शृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है. दोनों टीमों के बीच 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए है. भारत ने 19 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 11 मैचों में जीत हासिल की है. टी20 विश्व कप के इतिहास में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच में से तीन मैच जीते हैं.

IND vs AUS Pitch Report 
इस टूर्नामेंट में जहां बाकि पिच बल्लेबाजों के लिए संघर्षपूर्ण साबित हुए हैं वहीं सेंट लूसिया की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. इस पिच पर औसत रन रेट लगभग 9 है.

India Squads 
 रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

Australia Squads
डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड

IND vs AUS Dream 11 Prediction
विकेटकीपर: ऋषभ पंत
बल्लेबाज: विराट कोहली, रोहित शर्मा, ट्रैविस हेड
ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाज: पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क, कुलदीप यादव

(Disclaimer: इस लेख में बताई गई प्लेइंग 11 टीम अनुमान के आधार पर है. ZEEPHH इसकी पुष्टि नहीं करता हैं)

Trending news