Dwayne Bravo: कोलकाता नाइट राइडर्स ने ड्वेन ब्रावो को बनाया अपना टीम मेंटर, IPL 2025 के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2448993

Dwayne Bravo: कोलकाता नाइट राइडर्स ने ड्वेन ब्रावो को बनाया अपना टीम मेंटर, IPL 2025 के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2025: पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को अब आईपीएल में नई टीम के साथ जिम्मेदारी मिली है. आईपीएल के नए सीजन में उनके मेंटोरशिप में केकेआर टीम खेलने उतरेगी. पढ़ें...

 

Dwayne Bravo: कोलकाता नाइट राइडर्स ने ड्वेन ब्रावो को बनाया अपना टीम मेंटर, IPL 2025 के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

Kolkata Knight Riders: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है. ऐसे में वो अब 2025 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम में मेंटर के रूप में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

अब वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, यूएई के आईएलटी20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स, यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ मेंटर के रूप में जुड़ेंगे. 

इससे पहले, वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी आईपीएल के पिछले दो सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाजी कोच थे और पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली अफगानिस्तान टीम के मेंटर थे. 

वेस्टइंडीज के साथ सभी प्रारूपों में अपने असाधारण करियर के लिए प्रसिद्ध ब्रावो इतिहास के सबसे सफल टी20 विशेषज्ञों में से एक बन गए हैं. अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने 582 टी20 मैच खेले हैं, 631 विकेट लिए और लगभग 7,000 रन बनाए हैं. 

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक विकास है. जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, उनके विशाल अनुभव और गहन ज्ञान के साथ, हमारी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बहुत लाभ पहुंचाएगा. हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल, एमएलसी और आईएल टी20 सहित वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे. 

डीजे ब्रावो ने भी इस नए अध्याय के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया, उन्होंने कही पिछले 10 वर्षों से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं. विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं. 

मालिकों का जुनून, प्रबंधन का पेशेवर रवैया और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है. यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने तक का सफर तय कर रहा हूं.

रिपोर्ट- आईएएनएस

Trending news