Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2395298
photoDetails0hindi

Cristiano Ronaldo के एक ही दिन में हुए 18 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर, जानें यूट्यूब से कितना कमा रहे पैसा

Cristiano Ronaldo Youtube Channel: क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब यूट्यूब स्टार बन गए हैं. बुधवार 21, अगस्त को बनाए गए उनके नए चैनल पर एक दिन से भी कम समय में 18 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए हैं. जिससे उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. आइए जानते हैं क्रिस्टियानो यूट्यूब पर इतने सब्सक्राइबर्स पाने के बाद यूट्यूब से कितना पैसा कमा रहे हैं.

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

1/5
क्रिस्टियानो रोनाल्डो

पांच बार बैलन डी'ओर जीतने वाले इस खिलाड़ी को सऊदी प्रो लीग की टीम अल-नासर के साथ विश्व फुटबॉल में सबसे आकर्षक अनुबंध पर काम करना है. उनके पास कई प्रायोजन सौदे भी हैं, जिससे वह फोर्ब्स की अमीरों की सूची में शीर्ष पर हैं, जिसमें खेल जगत में सबसे अधिक कमाई करने वालों की सूची शामिल है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो फ़ॉलोअर्स

2/5
क्रिस्टियानो रोनाल्डो फ़ॉलोअर्स

रोनाल्डो सिर्फ़ मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी बहुत ज्यादा फ़ॉलोअर्स हैं - जिसमें इंस्टाग्राम पर 636 मिलियन फ़ॉलोअर्स का रिकॉर्ड शामिल है. अब वह यूट्यूब पर भी अपना नाम दर्ज कराकर इतिहास रच रहे हैं.

 

क्या आप जानते हैं?

3/5
क्या आप जानते हैं?

उनके 'यूआर क्रिस्टियानो' चैनल ने 90 मिनट से भी कम समय में 1 मिलियन सब्सक्राइबर पार करके रिकॉर्ड तोड़ दिया, उसके बाद 10 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया. रोनाल्डो अब 15 मिलियन के आंकड़े को पार कर चुके हैं, जिससे उन्हें और अधिक कमाई की संभावना मिल रही है.

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूट्यूब चैनल

4/5
क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूट्यूब चैनल

रोनाल्डो ने अब तक 12 वीडियो पोस्ट किए हैं और लेखन के समय तक उन्हें 50 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. रिपोर्ट्स के अनुसार , YouTube क्रिएटर प्रति 1,000 व्यू पर $2 से $12 के बीच कमाते हैं. विज्ञापनदाता हर 1,000 व्यू के लिए प्लेटफ़ॉर्म को एक निर्धारित दर का भुगतान करते हैं, जिसमें YouTube विज्ञापन राजस्व का 45 प्रतिशत रखता है जबकि क्रिएटर को बाकी 55 प्रतिशत मिलता है.

 

कितना कमाएंगे रोनाल्डो?

5/5
कितना कमाएंगे रोनाल्डो?

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले से ही बड़ी रकम कमा रहा है, और आगे भी वह और अधिक पैसा कमाएंगे क्योंकि वह यूट्यूब सनसनी मिस्टर बीस्ट जैसे लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहता है जिनके वीडियो पर 400 मिलियन से अधिक व्यूज हैं और जो केवल विज्ञापन राजस्व से ही प्रति माह 5 मिलियन डॉलर तक कमा सकते हैं.