Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2364700
photoDetails0hindi

India vs Sri Lanka 1st ODI Match: भारत और श्रीलंका के बीच आज पहला वनडे मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

India vs Sri Lanka 1st ODI: टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारत की नजर वनडे सीरीज पर होगी. पहला मैच आज कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुआई और गौतम गंभीर के कोच वाली भारतीय टीम अपनी जीत की लय को जारी रखना चाहेगी. 

India vs Sri Lanka: Head-to-head record

1/5
India vs Sri Lanka: Head-to-head record

भारत और श्रीलंका ने एक दूसरे के खिलाफ़ 168 वनडे क्रिकेट मैच खेले हैं. इनमें से भारत ने 99 जीते हैं जबकि श्रीलंका ने 57 जीते हैं. ग्यारह मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ़ पिछले 5 मैचों में से सभी जीते हैं. श्रीलंका ने आखिरी बार भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैच जुलाई 2021 में जीता था. भारत ने कुल 225 रन बनाए. श्रीलंका ने डी/एल पद्धति के अनुसार 48 गेंद शेष रहते 3 विकेट से जीत हासिल की.

 

India vs Sri Lanka: Pitch report

2/5
India vs Sri Lanka: Pitch report

प्रेमदासा स्पिनरों के लिए बहुत सारे फायदे प्रदान करता है. हालांकि, पारी के दौरान तेज गेंदबाजों के प्रभावी होने की संभावना है. पिछले 5 वर्षों में, टॉस जीतने वाली 82% टीमों ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैदान पर आखिरी वनडे मैच जनवरी में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया था. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन 96 रन पर आउट हो गया. श्रीलंकाई स्पिनरों ने 8 विकेट लिए, जिनमें से वानिंदु हसरंगा ने 7 विकेट लिए. श्रीलंका ने 27 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की.

 

India vs Sri Lanka: Weather

3/5
India vs Sri Lanka: Weather

कोलंबो में गरज के साथ बारिश हुई है. हालांकि, मैच शुरू होने से पहले इसके शांत हो जाने की संभावना है. रिपोर्ट्स के अनुसार, शाम को और भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, जिससे मैच में व्यवधान पड़ सकता है. अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना 78% है। तापमान 28-30 डिग्री के आसपास रहेगा.

India vs Sri Lanka: Key players

4/5
India vs Sri Lanka: Key players

रोहित और विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी सुर्खियों में रहेंगे. हालांकि श्रेयस अय्यर और रियान पराग को टीम में शामिल किया जाए तो वे अहम भूमिका निभा सकते हैं. कुलदीप के श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान करने की संभावना है.

 

India vs Sri Lanka: When and how to watch

5/5
India vs Sri Lanka: When and how to watch

पहला वनडे मैच 2 अगस्त को खेला जाएगा, जबकि मैच दोपहर 2:30 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा. सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क इसका सीधा प्रसारण टीवी पर करेगा. ऑनलाइन लाइव-स्ट्रीमिंग SonyLIV ऐप पर दिखाई जाएगी.