Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2264317
photoDetails0hindi

IPL Final 2024: आज होगा आईपीएल विजेता का फैसला, जानें KKR vs SRH में किसका पलड़ा भारी

IPL Final 2024: श्रेयस अय्यर की केकेआर रविवार (26 मई) को चेन्नई में आईपीएल 2024 के फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली एसआरएच से भिड़ेगी. मंगलवार (21 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालीफायर में ऑरेंज आर्मी को आठ विकेट से हराकर केकेआर ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

 

IPL 2024

1/5
IPL 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. 73 मैचों, कई रोमांचक खेलों और रिकॉर्ड छक्कों के बाद, SRH और KKR ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपना नाम दर्ज करा लिया है. KKR ने बाकी टीमों से बेहतर प्रदर्शन किया है, इतना ही नहीं, उन्होंने न केवल ग्रुप-स्टेज को तालिका में शीर्ष पर समाप्त किया, बल्कि क्वालीफायर 1 में SRH को आसानी से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की की. दूसरी ओर, SRH ने कुछ हिस्सों में उतार-चढ़ाव देखा, लेकिन RR के खिलाफ नॉकआउट में एक मजबूत प्रदर्शन किया और KKR के खिलाफ फाइनल में जगह बनाई.

 

KKR vs SRH: Head-to-Head

2/5
KKR vs SRH: Head-to-Head

केकेआर इस सीजन में दो बार एसआरएच से भिड़ चुका है और दोनों ही मैचों में उसे जीत मिली है. पहला मैच ईडन गार्डन्स में आखिरी ओवर में रोमांचक था, लेकिन दूसरा मैच अहमदाबाद में सीधे-सीधे जीत के साथ खेला गया था. पैट कमिंस को उम्मीद होगी कि यह तीन रन कारगर साबित होंगे और एसआरएच इस सीजन में अपने तीसरे प्रयास में केकेआर को किसी तरह हरा देगा.

 

KKR vs SRH: Weather Report

3/5
KKR vs SRH: Weather Report

रविवार 26 मई को चेन्नई में बादल छाए रहने की उम्मीद है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. हल्की बारिश की भी संभावना है, लेकिन इससे मैच में बाधा पड़ने की संभावना नहीं है.

 

KKR vs SRH: Pitch Report

4/5
KKR vs SRH: Pitch Report

केकेआर और एसआरएच के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है, जहां शुक्रवार (24 मई) को खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में एसआरएच ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हरा दिया था. इस साल चेन्नई में खेले गए आठ मैचों में से तीन मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 200 रन बनाने में सफल रही है और यह देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल की रात विकेट कैसा व्यवहार करता है. केकेआर के पास चेपॉक में खेलने की कुछ मीठी यादें हैं और उन्होंने 2012 में यहां अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था.

 

KKR vs SRH: Who Will Win?

5/5
KKR vs SRH: Who Will Win?

केकेआर, एसआरएच की तुलना में कहीं ज्यादा बहुमुखी टीम है और इसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद के टर्न होने की स्थिति में चेपक की प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से अनुकूल हैं. हालांकि, जैसा कि एसआरएच ने दिखाया है, वे डरावने हैं और कभी-कभी वे टूर्नामेंट में काफी भाग्यशाली भी होते हैं. इसलिए इस बार, एसआरएच केकेआर को हराकर आईपीएल का खिताब जीत सकती है.