Team India को मिला नया कोच, T20 World Cup के बाद राहुल द्रविड़ लेंगे रवि शास्त्री की जगह
X

Team India को मिला नया कोच, T20 World Cup के बाद राहुल द्रविड़ लेंगे रवि शास्त्री की जगह

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के साथ कई साल से जुड़े पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच के लिए चुना गया है. दोनों का कार्यकाल 2023 के वर्ल्ड कप तक होगा.

Team India को मिला नया कोच, T20 World Cup के बाद राहुल द्रविड़ लेंगे रवि शास्त्री की जगह

नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है. रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं. 2019 में उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया गया था.

ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) की टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच की तलाश अब खत्म हो गई है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच होंगे. वे टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. 

शुक्रवार को दुबई में BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने इस संबंध में राहुल द्रविड़ के साथ बैठक की और उन्हें टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया कोच बनने का ऑफर दिया, जिसे राहुल द्रविड़ ने स्वीकार कर लिया.

फील्डिंग कोच पर अभी फैसला नहीं 

द्रविड़ 2023 वर्ल्ड कप तक टीम के कोच बने रहेंगे इसके अलावा द्रविड़ के साथ कई साल से काम कर रहे पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को गेंदबाजी कोच के लिए चुना गया है. इनका कार्यकाल भी 2023 के वर्ल्ड कप तक होगा. हालांकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. 

WATCH LIVE TV

NCA चीफ पद छोड़ेंगे 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के अध्यक्ष हैं. टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच जुड़ने के लिए द्रविड़ NCA चीफ पद से इस्तीफा देंगे.

वहीं, विक्रम राठौर टीम के बैटिंग कोच बने रहेंगे  राहुल द्रविड़ पहले भी टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं. उनकी निगरानी में तीन वनडे मैच खेले गए, जिसमें से दो मैच भारतीय टीम ने जीते थे. 

 

Trending news