Manali Winter Carnival 2024 में मनाली की निशा ठाकुर बनीं विंटर क्वीन 2024
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2048126

Manali Winter Carnival 2024 में मनाली की निशा ठाकुर बनीं विंटर क्वीन 2024

Manali Winter Carnival 2024: मनाली में आयोजित हुए 5 दिवसीय विंटर कार्निवल का बीती रात समापन हो गया. इस बार मनाली की निशा ठाकुर विंटर क्वीन 2024 बनीं. शिमला की कोहिनूर दूसरे और मनाली की भव्या पंडित तीसरे स्थान पर रहीं.  

 

Manali Winter Carnival 2024 में मनाली की निशा ठाकुर बनीं विंटर क्वीन 2024

संदीप सिंह/मनाली: पांच दिवसीय नेशनल लेवल विंटर कार्निवल मनाली का बीते दिन विधिवत समापन हो गया. 5 दिन तक चले इस कार्निवल की खूब धूम देखने को मिली. जहां मनु रंगशाला में देश भर से आए कलाकारों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति का जलवा बिखेरा, वहीं इस विंटर कार्निवल में मुख्य आकर्षण का केंद्र विंटर क्वीन प्रतियोगिता भारी भरकम भीड़ मनुरंग शाला में देखने को मिली. 

मनाली की निशा ठाकुर बनी विंटर क्वीन 2024 
दूसरी ओर वॉइस ऑफ कार्निवल में लोगों ने प्रतिभागियों द्वारा दी गईं प्रस्तुतियों का जमकर लुत्फ उठाया. कार्निवल के आखिरी दिन कड़ाके की ठंड के बावजूद विंटर क्वीन प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने खूब जलवा बिखेरा. इस प्रतियोगिता में मनाली की निशा ठाकुर विंटर क्वीन 2024 बनीं, जबकि शिमला की कोहिनूर दूसरे और मनाली की भव्या पंडित तीसरे स्थान पर रहीं. 

ये भी पढ़ें- बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर साधा निशाना

सीएम सुक्खू ने दिखाई थी हरी झंड़ी
विधायक भुवनेश्वर गौड़ कार्निवल की आखिरी संध्या में बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे. विधायक ने कहा कि कार्निवाल का आयोजन सफल रहा. बता दें, हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली में पांच दिन तक चले राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल का शानदार आगाज किया गया था. प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने झांकियों को हरी झंडी दिखाई इसकी शुरुआत की थी. 

ये भी पढ़ें- Dharamshala में बैजनाथ-पपरोला पेयजल योजना का 44 करोड़ रुपये से होगा सुधारीकरण

झांकियों में लगभग 250 महिला मंडलों ने लिया भाग
मनाली में दो से छह जनवरी तक चले इस विंटर कार्निवल में तीन और पांच जनवरी को महानाटी हुई. इसके अलावा विंटर क्वीन, वॉयस ऑफ कार्निवल आकर्षण का केंद्र रहा. झांकियों में लगभग 250 महिला मंडलों, 25 सांस्कृतिक दलों और कुछ सरकारी विभागों ने भाग लिया था. मनाली कार्निवल में ठेठ पहाड़ी संस्कृति और राज्य की विरासत को देखने को मिली. भव्य झांकियों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. पर्यटक और स्थानीय लोग भी झांकियों की फोटो और वीडियो मोबाइल में कैद करते नजर आए. 

WATCH LIVE TV

Trending news