15 August: विदेशी नागरिकों पर भी चढ़ा 'हर घर तिरंगा अभियान का रंग, अमेरिका ले जाएंगे तिरंगा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1299662

15 August: विदेशी नागरिकों पर भी चढ़ा 'हर घर तिरंगा अभियान का रंग, अमेरिका ले जाएंगे तिरंगा

15 august: हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत क्षेत्र कुल्लू-मनाली में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. कुल्लू के 18 पर्यटक स्थलों में सैलानियों को तिरंगा वितरित किए गए. इसके साथ ही मनाली से सैंकड़ों की संख्या में तिरंगा यात्रा निकली गईं. 

15 August: विदेशी नागरिकों पर भी चढ़ा 'हर घर तिरंगा अभियान का रंग, अमेरिका ले जाएंगे तिरंगा

मनाली/संदीप सिंह: देशभर में इन दिनों भारत की आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. हर ओर देश की आजादी की धूम देखने को मिल रही है. इस साल 15 अगस्त के दिन देश को आजाद हुए 75 साल पूरे हो जाएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की है ताकि इस दिन को खास तरीक से सेलिब्रेट किया जा सके और इसे यादगार बनाया जा सके. इसके साथ ही देश के युवाओं और बच्चों में देशभक्ति का भाव जगाया जा सके. 

हिमाचल में धूमधाम से मनाया जा रहा अमृत महोत्सव
प्रधानमंत्री की अपील के बाद सभी राज्यों के सीएम ने भी अपने राज्यों की जनता से अपील की है कि हर कोई अपने घरों में तिरंगा लगाए, जिसके बाद क्या बच्चे और क्या बड़े हर किसी के हाथों में, घरों में दुकानों में भी तिरंगा लहराता हुआ दिख रहा है. जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही हैं. हिमाचल प्रदेश में तो स्कूल के बच्चों को मुफ्त में तिरंगा बांटे दा रहे है. इसी बीच हिमाचल की वादियों से एक बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. 

ये भी पढ़ें- Live update Punjab himachal 12 August 2022: अमृतसर के गोल्डन टेंपल परिसर में मिली 5 साल की बच्ची की लाश

मनाली में निकाली गई तिरंगा यात्रा
हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत क्षेत्र कुल्लू-मनाली में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. कुल्लू के 18 पर्यटक स्थलों में सैलानियों को तिरंगा वितरित किए गए. इसके साथ ही मनाली से सैंकड़ों की संख्या में तिरंगा यात्रा निकली गईं. मनाली मोल रोड पर नगर परिषद मनाली द्वारा आजादी के 
75वें वर्ष के उपलक्ष्य में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति के कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई. 

भारतीय ध्वज को अपने साथ ले जाने की जताई इच्छा
बता दें, इन दिनों अमेरिका के मिस्टर जॉन 1200 मीटर किमी मोटरसाइकिल यात्रा हैं. अपनी यात्रा के दौरान वह भारतीय ध्वज के साथ सवारी करते हुए दिखाए दिए. उन्होंने कहा कि 'वह भारतीय ध्वज के साथ ही यात्रा करना चाहते हैं. हम एक खास याद के रूप में इस इंडियन फ्लैग को वापस अपने साथ अमेरिका ले जाएंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news