एयर इंडिया की दिल्ली-शिकागो को मिली बम से उड़ाने की धमकी, कनाडा की ओर मोड़ा गया विमान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2474016

एयर इंडिया की दिल्ली-शिकागो को मिली बम से उड़ाने की धमकी, कनाडा की ओर मोड़ा गया विमान

Air India News: बम की धमकी के बाद एयर इंडिया की दिल्ली-शिकागो उड़ान को कनाडा की ओर मोड़ा गया. हालांकि, जांच में ये धमकी गलत साबित हुई. 

एयर इंडिया की दिल्ली-शिकागो को मिली बम से उड़ाने की धमकी, कनाडा की ओर मोड़ा गया विमान

Air India: दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मंगलवार को बम की धमकी के बाद कनाडा के एक हवाई अड्डे की ओर मोड दिया गया. एयर लाइन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

एयर लाइन ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान संख्या एआई 127 ऑनलाइन पोस्ट की गई सुरक्षा धमकी के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतर गई है. बयान में कहा गया, निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान और यात्रियों की फिर से जांच की जा रही है.

एयर इंडिया ने यात्रा फिर से शुरू होने तक यात्रियों की सहायता के लिए हवाई अड्डे पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है. अधिकारी ने बताया कि इस उड़ान में बम रखे होने की धमकी मिली थी. सोमवार को बम की धमकी के बाद मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की एक उड़ान को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया.

मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गहन जांच की गई और विमान के अंदर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. एयर इंडिया ने यह भी कहा कि उसके साथ-साथ अन्य स्थानीय एयर लाइन को हाल के दिनों में कई धमकियों का सामना करना पड़ा है. साथ ही कहा कि हालांकि बाद में सभी धमकी झूठी निकलीं. एक जिम्मेदार एयर लाइन संचालक के रूप में सभी धमकियों को गंभीरता से लिया जाता है.

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में एक ही चरण में 20 नवंबर को होगी वोटिंग, 23 नवंबर को आएंगे नतीजे

यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. एयरलाइन ने कहा कि वह ऐसी धमकियां देने वाले अपराधियों की पहचान करने में अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रही है. ताकि यात्रियों को होने वाले व्यवधान एवं असुविधा के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जा सके. एयर इंडिया ने यह भी कहा कि वह एयरलाइन को हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार करेगी. 

रिपोर्ट- भाषा 

Trending news