Tourist place: हिमाचल की ये जगह बनीं सैलानियों की पहली पसंद, आप भी उठाएं लुत्फ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1235008

Tourist place: हिमाचल की ये जगह बनीं सैलानियों की पहली पसंद, आप भी उठाएं लुत्फ

विश्व के मानचित्र पर जगह बनाने वाले खजियार में रोजाना हजारों की संख्या में सैलानी अपने परिवार के साथ घूमने को आते हैं. बता दें, इन्हीं जगहों के साथ पर्यटक स्थल डलहौजी और चमेरा चरण एक बोटिंग प्वाइंट भी इन दिनों सैलानियो की पहली पसंद बनता जा रहा है.

Tourist place: हिमाचल की ये जगह बनीं सैलानियों की पहली पसंद, आप भी उठाएं लुत्फ

शिव शर्मा/चंबा: मैदानी इलाकों में इन दिनों गर्मी का प्रकोप जारी है. जून की चिलमिलाती गर्मी ने सभी को परेशान करके रख दिया है. ऐसे में पर्यटक पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं. विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल डलहौजी, खजियार और वोटिंग प्वाइंट तलेरु में इन दिनों सैलानियों की भीड़ उमड़ी हुई है. यहां देश-विदेश के हजारों सैलानियो का जमावड़ा लगा हुआ है. सैलानी अपने परिवार के साथ इस मनमोहक पर्यटक स्थल में सुबह से शाम तक अठखेलियां करते हुए खूब आनंद उठाते हुए देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- PM Kisan yojna: अभी भी मिल सकती है रुकी हुई 11वीं किस्त की रकम, जानें कैसे?

यह जगह बनी सैलानियों की पहली पसंद
विश्व के मानचित्र पर जगह बनाने वाले खजियार में रोजाना हजारों की संख्या में सैलानी अपने परिवार के साथ घूमने को आते हैं. बता दें, इन्हीं जगहों के साथ पर्यटक स्थल डलहौजी और चमेरा चरण एक बोटिंग प्वाइंट भी इन दिनों सैलानियो की पहली पसंद बनता जा रहा है. बाहर से आने वाले सैलानी जहां खूबसूरत पहाड़ों के दीदार के साथ देवदार के पेड़ो की ठंडी हवा का लुत्फ उठाते हैं तो वहीं पर्यटक चमेरा चरण एक बांध की बनी सैकड़ो मील लंबी झील पर बोटिंग कर फूले नहीं समाते है.

मनाली में भी सैलानियों की बढ़ी संख्या
वहीं, मनाली में भी सौलानियों की संख्या बढ़ने लगी है. मनाली में करीब 11000 फीट ऊपर जाने पर खूबसूरत वादियां नजर आती हैं. जून में भी यहां का नजारा इतना सुहावना है मानो बादल जमीन पर आ गए हों. हर कोई समर वैकेशन्स का लुत्फ उठाने के लिए मनाली जा रहा है. यहां के तमाम पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का आना-जाना जारी है. हर पर्यटक स्थल सैलानियों से सराबोर है. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news