बड़ी खबर : 1 अक्टूबर से यह बैंक बंद कर देगा अपने सारे ATM, जानें फिर ग्राहक क्या करेंगे?
Advertisement

बड़ी खबर : 1 अक्टूबर से यह बैंक बंद कर देगा अपने सारे ATM, जानें फिर ग्राहक क्या करेंगे?

देश की सभी छोटी- बड़ी बैंक अपने ग्राहकों को ATM की मदद से कैश निकालने की सुविधा देती है, लेकिन बदले हुए हालात में एक बैंक के ग्राहक ATM का इस्तेमाल नहीं कर रहे, जिसकी वजह से बैंक को कोई मुनाफा नहीं हो रहा. उल्टे ATM के रखरखाव पर खर्च भी हो रहा है.

बड़ी खबर : 1 अक्टूबर से यह बैंक बंद कर देगा अपने सारे ATM, जानें फिर ग्राहक क्या करेंगे?

नई दिल्ली : देश की सभी छोटी- बड़ी बैंक अपने ग्राहकों को ATM की मदद से कैश निकालने की सुविधा देती है, लेकिन बदले हुए हालात में एक बैंक के ग्राहक ATM का इस्तेमाल नहीं कर रहे, जिसकी वजह से बैंक को कोई मुनाफा नहीं हो रहा. उल्टे ATM के रखरखाव पर खर्च भी हो रहा है. ऐसे में 1 अक्टूबर से एक बैंक अपने सारे ATM बंद करने जा रहा है.

हालांकि बैंक के डेबिट कार्ड बदस्तूर काम करते रहेंगे, जिसकी  मदद से ग्राहक दूसरे बैंक के ATM से कैश निकाल सकेंगे. 1 अक्टूबर से जो बैंक अपनी एटीएम सेवाओं को बंद करने जा रहा है, उसका नाम सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) . 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के एमडी (MD)  आर भास्कर बाबू ने ATM सेवा बंद करने के बारे में जानकारी दी. एमडी का कहना है कि आंतरिक आकलन में पता चला है कि अब बैंक के ग्राहक एटीएम का ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर रहे. इस वजह से बैंक को कोई फायदा नहीं जो रहा, इसलिए सभी एटीएम को बंद करने का निर्णय लिया गया है. 

WATCH LIVE TV

ग्राहकों को मिलेगी यह सुविधा

बैंक प्रबंधन के मुताबिक वह ग्राहकों को अन्य बैंकों के एटीएम में अपने डेबिट कार्ड के इस्तेमाल का विकल्प देगा. इसके लिए ग्राहकों से कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा. वे सूर्योदय बैंक के डेबिट कार्ड से किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे. 

इंटरनेट बैंकिंग का करें इस्तेमाल 

बैंक प्रबंधन ने कहा कि कस्टमर इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पर बैंक की ओर से किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है. साथ ही मिनी स्टेटमेंट, बैलेंस इन्क्वायरी, पिन जनरेशन, फंड ट्रांसफर जैसे काम भी इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिये जारी रहेंगे.  

Trending news