CBSE ने जारी की नई गाइडलाइन, 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान
Advertisement

CBSE ने जारी की नई गाइडलाइन, 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान

CBSE Term 2 Exams Date 2022 - CBSE की ओर से जारी किया गया है कि 26 अप्रैल 2022 के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन ही होगी. साथ ही CBSE की तरफ ये बताया गया कि एग्जाम सेंटर भी अलग-अलग होंगे.  बता दें कि ट्रम-1 के एग्जाम (Exam) भी ऑफलाइन हुए थे.

photo

चंडीगढ़- CBSE Term 2 Exams Date 2022- सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की टर्म 2 के एगजाम को ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में आयोजित करने का फैसला लिया है. सीबीएसई ने इस बात की पुष्टी की है.

आपको बता दें कि ट्रम-1 के एग्जाम (Exam) भी ऑफलाइन हुए थे. अब  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की नई गाइडलाइन में  टर्म 2 के एगजाम भी ऑफलाइन आयोजित करने का फैसला लिया गया है.

ये है गाइडलाइनस-

CBSE की ओर से जारी किया गया है कि 26 अप्रैल 2022 के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन ही होगी. साथ ही CBSE की तरफ ये बताया गया कि एग्जाम सेंटर भी अलग-अलग होंगे, यानि स्टूडेंट्स जिस स्कूल में पढ़ते हैं, वहां एग्जाम नहीं दे सकेंगे. 

बता दें कि टर्म-1 के एग्जाम स्टूडेंट्स ने अपने ही स्कूल में दिया था, लेकिन टर्म-2 में सीबीएसई की गाइडलाइन के मुताबिक अब एग्जाम सेंटर अलग बनाया जाएगा. 

कितने घंटे का होगा एग्जाम

बता दें कि 26 अप्रैल से शुरू होने वाले टर्म-2 एग्जाम में कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. बात करें पेपर कि तो पेपर दो घंटे के होंगे, एग्जाम का सिलेबस जरूर कम किया गया है, लेकिन इस बार का पेपर टर्म-1 से अलग होगा. सैंपल पेपर के आधार पर ही  क्वेश्चन पेपर (Question Paper) सेट किए जाएंगे.

Trending news