जल्द शुरू हो सकता है हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र, की जा रही खास व्यवस्था
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1486515

जल्द शुरू हो सकता है हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र, की जा रही खास व्यवस्था

Winter Session of Himachal Pradesh Assembly: हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में विधानसभा का शीतकालीन सत्र जल्द ही शुरू होने वाला है. ऐसे में उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने इस सत्र को लेकर अहम जानकारी दी. 

जल्द शुरू हो सकता है हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र, की जा रही खास व्यवस्था

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के जिला धर्मशाला में विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होना है. हालांकि अभी इस सत्र की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इसकी तैयारियों के मद्देनजर बीते दिन बुधवार को उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने उचित प्रबंधों और व्यवस्थाओं को लेकर उपायुक्त कार्यालय में जिला प्रशासन और सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा गंधर्वा राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्री सिंह, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर, सहायक आयुक्त सुभाष गौतम, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: धर्मशाला में आयोजित एग्जीबिशन में देश-विदेश के 45 कलाकारों की कृतियां होंगी प्रदर्शित

20 दिसंबर के बाद शुरू हो सकता है विधानसभा का शीतकालीन सत्र
इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि इस साल धर्मशाला में होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीख अभी निर्धारित नहीं हुई है. शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर 2022 के बाद कभी भी शुरू होने की संभावना है. इसी को देखते हुए सभी विभाग विधानसभा सत्र के सफल संचालन के लिए अपनी जिम्मेदरियां सुनिश्चित कर समय से अपनी तैयारियां पूरी कर लें. उन्होंने कहा कि बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम और विधानसभा सदस्यों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने, यातायात प्रबंधन, पेयजल एवं बिजली आपूर्ति, खानपान, स्वास्थ्य और स्वच्छता व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक प्रबंधों को लेकर चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में मरीजों के खाने में निकले कीड़े

विधानसभा सत्र के दौरान अतिथियों के लिए होगा इन व्यवस्थाओं का इंतजाम
डॉ. निपुण जिंदल ने सत्र के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ टैफिक व्यवस्था को भी सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए समुचित प्रबंध करने के लिए कहा.  उन्होंने कहा कि सत्र में आने वाले अतिथियों के खाने-पीने और ठहरने इत्यादि के लिए भी उचित व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान विधानसभा परिसर और इसके आसपास पार्किंग इत्यादि के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई. उन्होंने विधानसभा सत्र के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को विधानसभा परिसर, जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा मेडिकल कॉलेज में विशेष इंतजाम रखने के भी निर्देश दिए. 

WATCH LIVE TV

Trending news