Ford: भारत में 3 साल बाद फिर से शुरू होगा फोर्ड का उत्पादन, कंपनी ने की पुष्टि
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2428474

Ford: भारत में 3 साल बाद फिर से शुरू होगा फोर्ड का उत्पादन, कंपनी ने की पुष्टि

Ford In India: फोर्ड मोटर कॉर्पोरेशन ने तमिलनाडु के चेन्नई में अपने मराईमलाई नगर प्लांट में उत्पादन गतिविधियों को फिर से शुरू करने की पुष्टि की है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा यह उल्लेख किए जाने के बाद कि उत्पादन को फिर से शुरू करने के लिए बातचीत जोरों पर है, अमेरिकी ऑटो दिग्गज ने इस मामले पर राज्य सरकार को एक आशय पत्र सौंपा है.

 

Ford: भारत में 3 साल बाद फिर से शुरू होगा फोर्ड का उत्पादन, कंपनी ने की पुष्टि

Ford Motor Company: महीनों की बातचीत के बाद, फोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह तमिलनाडु वापस आ रही है. कंपनी ने कहा कि उसने तमिलनाडु सरकार को एक आशय पत्र (एलओआई) प्रस्तुत किया है, जिसमें निर्यात के लिए विनिर्माण के लिए अपने चेन्नई संयंत्र का उपयोग करने के इरादे की पुष्टि की गई है. 

कंपनी की वर्तमान घोषणा फोर्ड नेतृत्व और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बीच उनकी अमेरिकी यात्रा के दौरान हुई बैठक के बाद की गई है.

फोर्ड ने अपनी योजनाओं को एक "रणनीतिक कदम" बताया, जिसके बारे में उसने कहा, " कंपनी की महत्वाकांक्षी फोर्ड+ विकास योजना के हिस्से के रूप में, वैश्विक बाजारों में निर्यात के लिए विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सुविधा को फिर से तैयार किया जाएगा." फोर्ड इंटरनेशनल मार्केट्स ग्रुप के अध्यक्ष के हार्ट, जो इस सप्ताह की शुरुआत में शिकागो में टीएन सीएम के साथ बैठक में मौजूद थे, ने कहा: "हम तमिलनाडु सरकार से चल रहे समर्थन के लिए आभारी हैं क्योंकि हमने चेन्नई संयंत्र के लिए विभिन्न विकल्पों की खोज की थी. 

इस कदम का उद्देश्य भारत के प्रति हमारी चल रही प्रतिबद्धता को रेखांकित करना है क्योंकि हम नए वैश्विक बाजारों की सेवा के लिए तमिलनाडु में उपलब्ध विनिर्माण विशेषज्ञता का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं.

कंपनी ने यह भी कहा कि यह घोषणा कंपनी के वैश्विक परिचालन के लिए भारत को एक महत्वपूर्ण बाजार के रूप में फोर्ड की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है. फोर्ड वर्तमान में तमिलनाडु में वैश्विक व्यापार परिचालन में 12,000 व्यक्तियों को रोजगार देता है, अगले तीन वर्षों में यह संख्या 2,500 से 3,000 नौकरियों तक बढ़ने की उम्मीद है. साणंद में इंजन निर्माण परिचालन के साथ, भारत दुनिया भर में फोर्ड का दूसरा सबसे बड़ा वेतनभोगी कार्यबल है.

Trending news