हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, आनंद शर्मा ने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1312563

हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, आनंद शर्मा ने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा दे दिया है.

हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, आनंद शर्मा ने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Himachal: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को एक चिट्ठी भेजी है, जिसमें  हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का जिक्र किया गया है. हालांकि आनंद शर्मा की ओर से आश्वासन दिया गया है कि वह कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार में शामिल होंगे. 

चिट्ठी में कही यह बात
कहा जा रहा है कि आनंद शर्मा के इस इस्तीफे ने पार्टी की अंदरूनी कलह को उजागर किया है. बता दें, G23 समूह के सदस्य हैं. उसी ग्रुप के एक अन्य सदस्य गुलाम नबी आजाद ने भी जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष पद से नाराजगी जताते हुए इस्तीफा दिया था. आनंद शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जो चिट्ठी दी है उसमें कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश में कई बैठकें हुई, लेकिन मुझे किसी भी चिट्ठी के बारे में नहीं बताया गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'मेरा स्वाभिमान नॉन-निगोशिएबल है'. 

ये भी पढें- Live: किसान नेता राकेश टिकैत को मधु विहार पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस अध्यक्ष ने 26 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, सीएलपी नेता और अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया था. एआईसीसी ने आठ अन्य समितियों की भी घोषणा की थी, जिसमें एक संचालन समिति शामिल थी, जिसके अध्यक्ष आनंद शर्मा और संयोजक के रूप में आशा कुमारी थीं.शर्मा के कार्यालय के करीबी सूत्रों द्वारा साझा किए गए एक संक्षिप्त नोट में कहा गया है कि पत्र में लिखा गया है, "समितियों की बहुलता और कार्यों के ओवरलैपिंग को कार्यात्मक उद्देश्यों के लिए स्पष्टता की आवश्यकता है.

प्रभारी और केंद्रीय एआईसीसी पर्यवेक्षकों ने शिमला का दौरा किया
एचपीसीसी के कोर ग्रुप और चुनाव रणनीति और तैयारियों पर वरिष्ठ नेताओं की बैठकें दिल्ली और शिमला दोनों में हुई हैं. चुनाव की तैयारियों के लिए 20 जून को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता और अध्यक्ष अभियान समिति और अन्य समितियों सहित वरिष्ठ नेताओं की बैठकें आयोजित की गईं.
7 और 8 अगस्त को प्रभारी और केंद्रीय एआईसीसी पर्यवेक्षकों ने शिमला का दौरा किया. कोर ग्रुप, वरिष्ठ नेताओं और एचपीसीसी जनरल हाउस की बैठकें भी बुलाई गईं. 

WATCH LIVE TV

Trending news