Himachal Pradesh: बिलासपुर में एक व्यक्ति को पानी की समस्या का समाधान करना पड़ गया भारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1555200

Himachal Pradesh: बिलासपुर में एक व्यक्ति को पानी की समस्या का समाधान करना पड़ गया भारी

Himachal Pradesh: बिलासपुर में भन्नुपल्ली-बिलासपुर बैरी रेलवे टनल के ऊपर एक व्यक्ति ने नलकूप के लिए बोरिंग करवा दिया, जिसकी वजह से टनल को काफी नुकसान हुआ है. मामला संज्ञान में आने के बाद निर्माण कंपनी ने बोरिंग कराने वाले व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है.

Himachal Pradesh: बिलासपुर में एक व्यक्ति को पानी की समस्या का समाधान करना पड़ गया भारी

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के उपमंडल सदर के कोट गांव में भानुपल्ली-बिलासपुर बैरी रेल लाइन बन रही है. निर्माण कार्य के दौरान एक व्यक्ति ने टनल के ऊपर नलकूप के लिए बोर करवा दिया, जिससे टनल पर खासा असर पड़ा है. जब निर्माण कंपनी दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर बोरिंग का काम रुकवाया. 

निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने कराई शिकायत दर्ज
बता दें, बोरिंग के दौरान पाइप टनल के अंदर तक जा पहुंची, जिससे टनल में काम कर रहे इंजीनियर्स घबरा गए और अपनी जान बचाने के लिए उन्हें टनल से बाहर आना पड़ा. निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने इस तरह टनल के ऊपर बोरिंग कराने के मामले में मदन लाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है. 

ये भी पढ़ें- Union Budget 2023: सुक्खू सरकार को रास नहीं आया केंद्र का बजट, लेकिन जनता ने किया आभार प्रकट

क्यों कराया गया बोरिंग?
वहीं इस मामले को लेकर मदन लाल का कहना है कि कोट गांव में काफी समय से पानी की किल्लत चल रही है. इसी के समाधान के लिए उन्होंने हैंडपम्प के लिए बोरिंग करवाया था. उन्होंने कहा कि वह अपनी मालकियत जमीन पर बोरिंग करवा रहे थे. उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि बोरिंग की पाइप टनल में जा पहुंचेगी. 

जांच के बाद लिया जाएगा लीगल एक्शन
दूसरी तरफ रेलवे टनल निर्माण कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी राकेश आनंद का कहना है कि कोट निवासी मदन लाल ने बिना किसी जानकारी के बोरिंग का काम करवाना शुरू कर दिया, जिससे टनल निर्माण का कार्य प्रभावित हुआ है. बोरिंग की वजह से टनल को कितना नुकसान हुआ है इसकी जांच के लिए टीम निर्धारित की जाएगी और रिपोर्ट आने पर लीगल एक्शन लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- हमीरपुर में फैल रही आंत्रशोथ बीमारी पर सख्त हुई सुक्खू सरकार, उपमुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मदन लाल के खिलाफ सदर थाने में कराई गई एफआईआर दर्ज 
वहीं, इस मामले में डीएसपी बिलासपुर राजकुमार ने बताया कि रेलवे टनल निर्माण कंपनी की ओर से मदन लाल के खिलाफ सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है. बोरिंग के चलते टनल में हुए छेद से वहां काम कर रहे कामर्चारियों और इंजीनियर्स की जान जोखिम में पड़ सकती है. अभी तक की जांच में पाया गया है कि हैंडपम्प बोरिंग से टनल पर बुरा असर पड़ा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news