हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थाओं को क्यों किया जा रहा डिनोटिफाइड, सीएम सुक्खू ने बताई वजह?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1597530

हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थाओं को क्यों किया जा रहा डिनोटिफाइड, सीएम सुक्खू ने बताई वजह?

Himachal pradesh news: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार ने कुछ शैक्षणिक संस्थाओं को डिनोटिफाइड करने का फैसला किया है, जिसका बीजेपी विरोध कर रही है और तरह-तरह की बयानबाजी कर रही है. प्रदेश के सीएम सुक्खू ने अब बीजेपी पर पलटवार किया है. 

 हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थाओं को क्यों किया जा रहा डिनोटिफाइड, सीएम सुक्खू ने बताई वजह?

Education news: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को कांग्रेस सरकार के अच्छे कामों का भी विरोध करना पड़ रहा है क्योंकि अगर भाजपा के नेता ऐसा नहीं करेंगे तो उन पर ही उंगली उठना शुरू हो जाएगी. सत्ता हाथ से जाने के बाद भाजपा नेता छटपटाए हुए हैं. अब वह सरकार के हर फैसले की निंदा और विरोध करने में लगे हुए हैं. 

संस्थानों क डिनोटिफाई करने के मामले को मुद्दा बनाकर राजनीतिक रोटियां सेक रही BJP
सीएम ने कहा कि भाजपा के नेता संस्थानों के डिनोटिफाई करने के मामले को एक मुद्दा बनाकर राजनीतिक रोटियां सेकना चाह रहे हैं, लेकिन उन्हें इसमें कभी कामयाबी नहीं मिलेगी. प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता से बाहर करके कांग्रेस सरकार को 5 साल तक उनकी सेवा करने का मौका दिया है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में गर्माता जा रहा शैक्षणिक संस्थाओं को डिनोटिफाइ करने का मामला, BJP कर रही विरोध

जनता को गुमराह करने का कोशिश
सीएम ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं भाजपा अपने संगठन को हरकत में लाना चाह रही है. यही वजह है कि बीजेपी के नेता उल्टी-सीधी बयानबाजी करके जनता को गुमराह कर रहे हैं. 

क्यों डिनोटिफाई किए जा रहे शिक्षण संस्थान?
भाजपा द्वारा डी नोटिफिकेशन स्कूलों पर उठाए जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कई शिक्षण संस्थानों को इसलिए डिनोटिफाई किया गया है, क्योंकि उन स्कूलों में एक भी बच्चा नहीं था और टीचर तीन से चार थे. ऐसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर ये टीचर शिक्षक किसे पढ़ाते?   

ये भी पढ़ें- Education news: हिमाचल प्रदेश में बंद किए जा रहे स्कूल, सुक्खू सरकार कर रही बड़ा प्लान 

एजुकेशन सिस्टम को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही सुक्खू सरकार
सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश के बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देना चाहती है और जहां स्कूलों में टीचरों की कमी है वहां टीचर उपलब्ध करवाकर उन्हें और बेहतर बनाया जाएगा. बेवजह किसी भी संस्था को डिनोटिफाइड नहीं किया गया है. इन सारी चीजों को रिव्यू करने के बाद ही अंतिम फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार सिस्टम को और बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है. भाजपा के नेता बेकार की चीजों को मुद्दा बनाने का असफल प्रयास कर रहे हैं. प्रदेश की जनता उनकी इन हरकतों को भलीभांति समझ चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news