Himachal Pradesh में नशा तस्करों पर कसेगा सरकार का शिकंजा, पकड़े जाने पर जब्त होगी संपत्ति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1632617

Himachal Pradesh में नशा तस्करों पर कसेगा सरकार का शिकंजा, पकड़े जाने पर जब्त होगी संपत्ति

Himachal PradeshNews: हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे नशे और नशे की तस्करी पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से सवाए किए गए, जिसका जवाब देते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही पकड़े जाने पर उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी. 

Himachal Pradesh में नशा तस्करों पर कसेगा सरकार का शिकंजा, पकड़े जाने पर जब्त होगी संपत्ति

शिमला/समीक्षा कुमारी: युवाओं को देश का भविष्य कहा जाता है. देश के विकास में युवाओं का सबसे बड़ा योगदान होता है, लेकिन आज वही युवा 
तेजी से नशे की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसे में देश की सरकार भी इन्हें नशे की गिरफ्त से निकालने के लिए प्रयारत है. केंद्र से लेकर राज्य सरकारें तक युवाओं में बढ़ रही नशे की लत को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाते हुए कई मुहीम चला रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि देश में नशे के खिलाफ सख्त नियम कानून होते हुए भी ये नशा युवाओं तक पहुंच कैसे रहा है. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने प्रदेश में बढ़ते नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है.

पुलिस अधिकारियों और आबकारी एवं कराधान के अफसरों के तबादले पर सीएम ने कही ये बात 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नशे के खिलाफ कार्रवाई पर पूछे गए सवाल पर कड़े शब्दों में कहा कि नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और पकड़े जाने पर उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. इस दौरान नशे को लेकर पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए गए. इस सवाल पर सीएम ने कहा कि बॉर्डर एरिया में लंबे वक्त से डटे पुलिस अधिकारियों और आबकारी एवं कराधान के अफसरों के तबादले किए जाएंगे, क्योंकि ये अफसर सिर्फ एक बॉर्डर से दूसरे बॉर्डर में अपने तबादले करवाते हैं ताकि नशे के खिलाफ मुहिम को तेज किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में जलविद्युत परियोजनाओं के विषय में विचार-विमर्श के लिए गठित की जाएगी समिती

सीएम सुक्खू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी की मुलाकात 
वहीं, सीएम सुक्खू ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से उनके निवास पर मुलाकात की और मुलाकात के दौरान दोनों राज्यों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. सीएम सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के दौरान तीन बड़े मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें वाटर सेस को लेकर उन्हें पूरी स्थिति समझाई गई है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में विद्युत परियोजना को लेकर भी चर्चा की गई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नगर निगम धर्मशाला की ओर से 32 ठेकेदारों को डीवार करने का लिया गया फैसला

सीएम सुक्खू ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के दौरान शानान विद्युत प्रोजेक्ट की लीज खत्म होने का मामला भी उठाया गया. इसके अलावा पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए भी दोनों राज्य आपसी सहयोग करेंगे. इसे लेकर जल्द ही हिमाचल के मुख्य सचिव अधिकारियों और पंजाब के अधिकारियों के बीच बैठक होगी और इनकी समीति बनेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news