हिमाचल प्रदेश में ही देख पाएंगे कश्मीर की सुंदरता, जल्द स्थापित होंगे हाउसबोट और क्रूज
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में ही देख पाएंगे कश्मीर की सुंदरता, जल्द स्थापित होंगे हाउसबोट और क्रूज

Himachal Pradesh Tourist place: अगर आप घूमने के शौकीन हैं और आपको कश्मीर घूमना पसंद है तो आप अब आपको कश्मीर जानें की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब आप हिमाचल प्रदेश में ही कश्मीर की खूबसूरती का आनंद ले सकेंगे.     

हिमाचल प्रदेश में ही देख पाएंगे कश्मीर की सुंदरता, जल्द स्थापित होंगे हाउसबोट और क्रूज

Himachal Pradesh Tourism: हिमाचल प्रदेश का नाम उन जगहों में शामिल है जो लोगों के घूमने के लिए पहली पसंद बनती हैं. हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुदंरता यहां आने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है, जिसकी वजह लोग यहां न सिर्फ एक बार बल्कि बार-बार आना पंसद करते हैं. यहां आपको पेड़-पौधों के साथ-साथ, झील, झरने, नदियां और बर्फबारी का लुत्फ उठाने का मौका मिल जाता है. ऐसे में अब प्रदेश की सुदंरता को चार-चांद लगने वाले हैं. 

हिमाचल में जल्द स्थापित किए जाएंगे 
जी हां हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार राज्य की सूरत सुधारने में लगी हुई है. सीएम सुक्खू हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने की ओर महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. सुक्खू सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने की जोर-शोर से तैयारी कर रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पर्यटन प्रमुख सचिव देवेश कुमार ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आदेश पर भाखड़ा, पौंग, कोलडैम में हाउसबोट और क्रूज चलाने की नीति तैयार की जा रही है, जिसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में अगले 3 दिन खराब रहेगा मौसम, जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

8 हेलीपोर्ट बनाने का भी लक्ष्य निर्धारित
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में साल 2023 में राज्य के अलग-अलग जिलों में 8 हेलीपोर्ट बनाने का भी लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए भी मंजूरी मिल गई है. इस सबका उद्देश्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देना और यहां की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाना है. इस संदर्भ में सुक्खू सरकार के एक अधिकारी प्रवक्ता ने कहा कि उपायुक्तों ने प्रदेश के कुल 6 जिलों में हेलीपोर्ट निर्माण के लिए चयनित की गई है. उन्होंने कहा कि पवन हंस हेलीपोर्ट से संबंधित परामर्श कार्य 1 मार्च से शुरू हो जाएगा. इसके बाद जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Health tips: बिना दवा खाएं इन घरेलू नुस्खों से पा सकते हैं मधुमेह और बीपी की समस्या से छुटकारा

ऐसे में अगर देखा जाए तो आप हिमाचल प्रदेश में न सिर्फ प्रकृति और बर्फबारी का आनंद ले सकेंगे बल्कि आप उन चीजों का लुत्फ उठा सकेंगे जिनके लिए आप अभी तक कश्मीर जाते हैं. हिमाचल प्रदेश का नजारा पहले के मुकाबले काफी खूबसूरत होने वाला है. यहां आने वाले पर्यटकों को आने वाले समय में काफी मजा आने वाला है. 

WATCH LIVE TV

Trending news