हिमाचल यूनिवर्सिटी के खिलाफ स्टूडेंट्स ने की नारेबाजी, कहा फेल करने की बताएं वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1457658

हिमाचल यूनिवर्सिटी के खिलाफ स्टूडेंट्स ने की नारेबाजी, कहा फेल करने की बताएं वजह

HPU: हिमाचल प्रदेश ऊना में विष्णु सतनाम धर्म महाविद्यालय भटोली के बाहर स्टूडेंट्स कल से ही कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे हैं. उनका कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने उनके रिजल्ट में हेराफेरी की है. अब वे खुद को प्रमोट करने की बात कह रहे हैं.  

हिमाचल यूनिवर्सिटी के खिलाफ स्टूडेंट्स ने की नारेबाजी, कहा फेल करने की बताएं वजह

राकेश मल्ही/ऊना: बीते दिन हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना अजौली में बच्चों ने विष्णु सतनाम धर्म महाविद्यालय भटोली के बाहर जमकर प्रदर्शन किया जो लगातार दूसरे दिन भी जारी है. यह प्रदर्शन रिजल्ट में हेराफेरी करने को लेकर किया गया. स्टूडेंट्स का कहना है कि उनका रिजल्ट 21 नवंबर को आ गया था, जिसमें वे सभी पास थे, लेकिन जब रिजल्ट अपडेट हुआ तो उसमें बीकॉम और बीएससी के बच्चे फेल दिखाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: इन पक्षियों का दिखना होता है शुभ, भाग्य चमकने के देते हैं संकेत

छात्र कर रहे प्रमोट करने की मांग
आज इन सभी छात्र-छात्राओं ने कॉलेज मैनेजमेंट और हिमाचल युनिवर्सिटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कॉलेज प्रशासन द्वारा पुलिस बुला ली गई. इसके बाद पुलिस ने कॉलेज के मुख्य गेट खुलवा दिए. ऐसे में गुस्साए स्टूडेंट्स ने नारेबाजी तेज कर दी. इस दौरान सभी छात्रों ने कहा कि हम सभी को प्रमोट किया जाए और यह भी बताया जाए कि एक बार पास करने के बाद उन्हें क्यों फेल किया? छात्र-छात्राओं का यह भी आरोप है कि एक तो रिजल्ट घोषित करने में 8 महीने की देरी कर दी ऊपर से पास करने के बाद फिर से फेल कर दिया गया. उन्होंने कहा कि ऐसे तो उनके दो साल खराब हो जांएगे. ऐसे में अब उन्हें प्रमोट करने के अलावा कुछ भी मंजूर नही है. 

ये भी पढ़ें- डॉ. वाईस' एस परमार मेडिकल कॉलेज का निमार्ण कार्य पड़ा अधूरा, कंपनी को जारी हुआ 'शो कॉज नोटिस'

प्रिंसिपल ने बताया गया क्यों बुलाई गई पुलिस
वहीं, प्रिंसिपल डॉ.अरविंद शर्मा ने कहा कि छात्र-छात्राओं के रोष के बारे में एक रिपोर्ट यूनिवर्सिट को भेजी गई है, जिसके आधार पर यूनिवर्सिटी द्वारा एक कमेटी का गठन कर जांच शुरू कर दी है. इसकी रिपोर्ट दो-तीन दिन में आ जाएगी. उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन बच्चों को समझाने का प्रयास कर रहा है. पुलिस इसलिए बुलाई गई थी ताकि कोई बाहरी व्यक्ति किसी तरह की शरारत ना कर दें.

WATCH LIVE TV

Trending news