Hola Mohalla mela: नैनादेवी मंदिर में हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement

Hola Mohalla mela: नैनादेवी मंदिर में हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Hola Mohalla mela 2023: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में होला मोहल्ला मेला की शुरुआत हो चुकी है, जहां पहले दिन ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. भक्त आनंदपुर साहिब गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद सीधा मां के दरबार पहुंच रहे हैं. 

Hola Mohalla mela: नैनादेवी मंदिर में हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देशभर में इन दिनों रंगो के त्योहार यानी होली की धूम देखने को मिल रही है. हर कोई होली की तैयारियों में लगा हुआ है. जगह-जगह अपने-अपने अंदाज में होली सेलिब्रेशन चल रहा है. इसके साथ ही कई जगहों पर होली को लेकर कुछ मेले भी आयोजित किए जा रहे हैं जो दुनियाभर में मशहूर हैं. ऐसे में हिमाचल प्रदेश में भी 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत हो गई है.  

पंजाब, हरियाणा सहित देशभर से हजारों श्रद्धालुओं के आने की जताई जा रही संभावना
जी हां हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में आज से 'होला मोहल्ला मेला' शुरू हो गया है. आज से शुरू हुआ पांच दिवसीय होला मोहल्ला मेला 9 मार्च तक चलेगा, जिसमें पंजाब, हरियाणा सहित देशभर से रोजाना हजारों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है जो यहां पहुंचकर मां नैनादेवी के दर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Hola Mohalla 2023: जानिए क्यों मनाया जाता है होला मोहल्ला और क्या है इसका इतिहास

गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद नैनादेवी के दरबार पहुंच रहे श्रद्धालु
आनंदपुर साहब के समीप ऊंची पहाड़ी पर स्थित श्री नैनादेवी मंदिर में इन दिनों 'होला मोहल्ला मेले' की धूम देखने को मिल रही है. आनंदपुर साहिब आने वाले श्रद्धालु गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद मां नैनादेवी के दरबार पहुंचते है. यहां से वे माता रानी के दर्शन करने के बाद ही अपने घरों को वापस लौटते हैं. 

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023: पूजा के लिए इस मंदिर में नहीं ले सकेंगे नारियल, लगा प्रतिबंध  

खाने-पीने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं 'होला मोहल्ला मेले' को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा सहित खाने-पीने और स्वच्छता के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस बल और होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं. श्रद्धालुओं को माता नैनादेवी के दर्शन के लिए लाइनों में भेजा जा रहा है ताकि  सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे और किसी भी भक्त को मंदिर परिसर में परेशानी ना आए. आज मेले की शुरुआत पर रविवार का दिन पड़ने से यहां बड़ी सख्ंया में भक्त मां के दर्शन करने पहुंचे. देशभर से श्रद्धालुओं ने 'होला मोहल्ला मेले' के दौरान मां नैनादेवी के दर्शन कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की है.

WATCH LIVE TV

Trending news