Game of Illusion! इस तस्वीर में एक नहीं दो बाघ हैं, क्या आप इसका पता लगा सकते हैं?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1216981

Game of Illusion! इस तस्वीर में एक नहीं दो बाघ हैं, क्या आप इसका पता लगा सकते हैं?

Viral Photo: क्या आप दूसरा बाघ देख सकते हैं? यह दावा किया जाता है कि चित्रण में एक नहीं बल्कि दो बाघ हैं. एक इंटरनेट उपयोगकर्ता ने दावा किया, "यदि आप इस ऑप्टिकल भ्रम में दूसरा बाघ देखते हैं तो आप शीर्ष एक प्रतिशत में हैं."

photo

Viral Photo: इंटरनेट एक ऐसी जगह है जहां कुछ भी पलक झपकते ही वायरल हो सकता है. किसी व्यक्ति की प्रतिभा हो या तस्वीर या वीडियो, उसके सैकड़ों उदाहरण हैं. यह जंगल में खड़े एक बाघ की तस्वीर है. हालांकि, यह दावा किया जाता है कि चित्रण में एक नहीं बल्कि दो बाघ हैं और इतना ही नहीं बल्कि ऐसा कहा जाता है कि केवल एक दुर्लभ एक प्रतिशत ही  खोज सकता है.

 

एक इंटरनेट उपयोगकर्ता ने दावा किया, "यदि आप इस ऑप्टिकल भ्रम में दूसरा बाघ देखते हैं तो आप शीर्ष एक प्रतिशत में हैं" बहुत सारे लोग दूसरे बाघ को देखने में असफल रहे जो आंख से कम दिखाई नहीं दे रहा था, लेकिन ये रही तरकीब; किसी भी अन्य भ्रम की तरह, यह ऑप्टिकल भ्रम भी विकृत करता है कि आपका दिमाग संवेदी उत्तेजना की व्याख्या कैसे करता है.

जब आप बाघ के पीछे के हरे-भरे दृश्यों को देखने में व्यस्त होते हैं, तो इसका समाधान बहुत आसान होता है.इसका उत्तर बाघ की धारियों में "छिपे हुए बाघ" शब्दों की वर्तनी में निहित है.बाघ के सामने के पैर, शरीर और हिंद पैर को करीब से देखने पर "दूसरा बाघ" का पता चलता है, जिसे केवल "स्मार्ट लोग ही ढूंढ सकते हैं"

दिलचस्प बात यह है कि इंटरनेट को ऑप्टिकल इल्यूजन पसंद है.आधुनिक वेब संस्कृति ऐसी कई तस्वीरों को ऑनलाइन शेयर और जज करती है. ये मस्तिष्क पहेलियां शोधकर्ताओं को दिमाग के आंतरिक कामकाज पर प्रकाश डालने में मदद करती हैं और यह अपने परिवेश पर कैसे प्रतिक्रिया करती है.

Trending news