Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 48 घंटों में तीन आतंकी हमले! पहले रियासी फिर कठुआ और फिर डोडा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2289783

Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 48 घंटों में तीन आतंकी हमले! पहले रियासी फिर कठुआ और फिर डोडा

Terror Attack in Jammu Kashmir: 48 घंटे के अंदर जम्मू कश्मीर में तीन आतंकी वारदात हुई. कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग की. वहीं, डोडा के छतरकला इलाके में भी आतंकियों ने सेना पर हमला किया है.  

Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 48 घंटों में तीन आतंकी हमले! पहले रियासी फिर कठुआ और फिर डोडा

Jammu Kashmir Terror Attack: 48 घंटे के अंदर जम्मू-कश्मीर में दूसरी आतंकी वारदात सामने आई है. कठुआ में आतंकियों ने फायरिंग की. वहीं, इसमें एक दहशतगर्द ढेर हो गया. डोडा के छतरकला इलाके में भी आतंकियों ने सेना पर हमला किया है, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. वहीं सूत्रों के अनुसार, ताजा जानकारी सामने आ रही है कि चार आतंकियों के समूह ने ये हमला किया था. 

बता दें, रियासी जिले के शिव खोड़ी इलाके में 9 जून को हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू संभाग के ही कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में आतंकियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है. वहीं डोडा के छतरकला इलाके में भी आतंकियों ने सेना पर हमला किया है, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

दहशतगर्दों ने जम्मू संभाग के जिला कठुआ की तहसील हीरानगर के सोहल इलाके में गोली चलाई है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम करीबन 8.30 बजे, दो से लेकर तीन संदिग्ध आतंकियों ने सोहल गांव के एक घर में दरवाजा खटखटा कर खाना और पानी मांगा, लेकिन सिविलियंस को कुछ शक हुए जिसके बाद जब उनके द्वारा खाना पानी देने से मना किया गया तो आतंकियों ने एका-एक इनपर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में दो से लेकर तीन civilian घायल हुए हैं.

इसके बाद सुरक्षा बल तुरंत मैके पर पहुंचे और आतंकियों को घेरा. इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. इस मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है, जबकि दूसरे आतंकी को घेरा हुआ है.
बता दें कि हीरानगर के सोहाल गांव जहां पर ये वारदात सामने आई है, यहां से इंटरनेशनल बॉर्डर 15 किलोमीटर की दूरी पर है.

हाल ही में बसंतगढ़ इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने जानकारी दी थी कि ये आतंकी कठुआ से ही घुसपैठ कर के वहां पहुंचा हैं. इन आतंकियों की संख्या 12 से 15 बताई गई थी. जानकारी के मुताबिक ये इलाका आतंकियों को एक ट्रेडिशनल रूट रहा है, जहां आतंकी पहले कठुआ और सांबा इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसपैठ कर किसी गांव में पनाह लेते हैं और फिर किसी तरह कश्मीर पहुंचकर वहां आतंकी वारदात को अंजाम देते हैं.

गौरतलब है कि 12 तारीक को कश्मीरी पंडितों की सबसे बड़ी वार्षिक खीर भवानी यात्रा का पहला जत्था जम्मू से रवाना होगा. वहीं 29 जून से बाबा बर्फानी की पवित्र अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो रही है. ऐसे में आतंकी इस तरह की वारदातें करके लोगों में दहशत फैलाने चाहते हैं ताकि यात्रा में खलल डाल जा सके, लेकिन अलर्ट सुरक्षा बलों द्वारा इनके पूरे प्लान पर पानी फेरने की कवायत तेज कर दी गई है. इंटरनेशनल बॉर्डर से लेकर हाईवे पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. यही कारण है कि एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने कठुआ के हीरानगर इलाके में ढेर कर दिया है और दूसरे को मार गिराने के लिए ऑपरेशन जारी है.

रिपोर्ट- रजत वोहरा, जम्मू

Trending news