LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 17 July 2022: बारिश ने मचाई तबाही! रात 8 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा यातायात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1261148

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 17 July 2022: बारिश ने मचाई तबाही! रात 8 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा यातायात

दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 17 July 2022: बारिश ने मचाई तबाही! रात 8 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा यातायात
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 17 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

17 July 2022
18:59 PM

रात 8 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा यातायात
हिमाचल के जिला किन्नौर के निगुलसरी में भूस्खलन निगरानी प्रणाली  ने एक बार फिर से भूस्खलन होने के संकेत दिए हैं. बीती रात भी निगुलसरी में हल्का भूस्खलन व पहाड़ी से पत्थर गिरने का मामला सामने आया है. भूस्खलन के चलते फिर कोई बड़ी अनहोनी सामने न आए इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने रात के समय वाहन गुजरने पर रोक लगा दी है.

 

18:57 PM

कबड्डी एसोसिएशन ने अजय ठाकुर को भेजा नोटिस
कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर द्वारा हिमाचल प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन पर गंभीर सवाल खड़े होने का बाद आए दिन विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन ने कबड्डी स्टार अजय ठाकुर को नोटिस भेज कर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने मांगने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह की बातें अजय ठाकुर कह रहे हैं, वह गलत है. अगर उन्हें लगता है कि चयन प्रक्रिया में धांधली हुई है तो उसे साबित करें. 

 

17:32 PM

सड़क पर पलटी जीप, एक की मौत
जिला मंडी के उपमंडल बालीचौकी के तहत सुधराणी में एक बोलेरो गाड़ी के सड़क पर पलटने के कारण एक बिहार निवासी की मौत हो गई है, जबकि छह लोग घायल हो गए हैं. घायलों को 108 एंबुलेंस के जरिए मंडी अस्पताल लाया गया है.

 

17:03 PM

सफेद के साथ ही हिमाचल में होगी लाल चंदन की खेती
हिमाचल में भी अब लाल चंदन की खेती होगी. उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय नेरी हमीरपुर के विशेषज्ञों ने संस्थान की नर्सरी में लाल चंदन उगाने में सफलता हासिल की है. नेरी स्थित अनुसंधान केंद्र में कुछ वर्ष पहले कर्नाटक से लाए चंदन के पौधों पर रिसर्च शुरू हुई थी. 

16:01 PM

स्मार्ट सिटी में बढ़ेगा तीसरी आंख का पहरा
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरा का पहरा बढ़ने जा रहा है. स्मार्ट सिटी के तहत 300 नए सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं, जिन्हें इंस्टाल करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. इन कैमरों की स्थापना से यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के जहां फेस कैप्चर हो जाएंगे, वहीं व्हीकल नंबर भी दर्ज हो जाएगा.

 

16:01 PM

घरों में घुसा मलबा-पानी
हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. बिलासपुर जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है. इससे जगह-जगह नुकसान की सूचनाएं हैं. चंडीगढ-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगते प्रेम लाल के कच्चे मकान की दीवारें गिर गई हैं. साथ ही राजमार्ग के किनारे लगा डंगा उनके पक्के मकान पर गिर गया.

 

14:34 PM

किन्नौर में NH-5 पर भारी भूस्खलन का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में नेशनल हाईवे नंबर 5 को शनिवार देर रात से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. किन्नौर के जिला प्रशासन ने अति सवेंदनशील स्थान निगुलसरी के पास भूस्खलन की आशंका को देखते हुए यह फैसला लिया है. किन्नौर पुलिस की क्यूआरटी टीम को भी निगुलसरी के पास तैनात किया गया.

 

13:18 PM

काजा में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर बना जिम
स्पीति घाटी के मुख्यालय काजा में अब प्रदेश सरकार के द्वारा लोगों को स्वस्थ रखने के लिए जिम स्थापित किया गया है. जल्द ही इसका शुभारंभ भी कर दिया जाएगा. लेकिन इस जिम के दुनिया के सबसे ऊंचे स्थान पर होने का दावा भी किया जा रहा है. ये जिम 12,000 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है.

13:11 PM

सराज में मजदूरों से भरी पिकअप पलटी
मंडी जिले के सिराज में आज सुबह एक सड़क हादसा पेश आया है. जहां उपमंडल बालीचौकी के तहत प्रवासी मजदूरों से भरी एक पिकअप जीप सुधारणी नाले के समीप अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई. जिस कारण पिकअप जीप में बैठे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 6 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. 

 

13:07 PM

AAP अध्यक्ष ने CM जयराम से मांगे 10 सवालों के जवाब
आम आदमी पार्टी हिमाचल के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जनता के 10 सवालों के जवाव मांगे हैं. उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ है. न शिक्षा में कोई सुधान हुआ है, न स्वास्थ्य में और न ही सड़कों की हालत सुधरी है. ऐसे में प्रदेश की जनता ने अब भाजपा को सत्ता से बाहर निकालने का मन बना लिया है.

 

13:03 PM

7 किलो 109 ग्राम चरस के साथ आरोपी गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस आए दिन नशा तस्करों को नशे की खेप के साथ गिरफ्तार कर रही है. जिला कुल्लू के बंजार में पुलिस ने 7 किलो 109 ग्राम चरस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

 

12:56 PM

आईसीएसई बोर्ड का रिजल्ट
आईसीएसई की (ICSE Board result 2022) कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज शाम 5 बजे घोषित किया जाएगा.

12:27 PM

मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव का रिजल्ट घोषित 

मध्यप्रदेश में आज निकाय चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जा रहा है. ऐसे में पहली बार आम आदमी पार्टी ने भी एमपी में पैर जमा लिया है. जी हां, दिल्ली, पंजाब और अब मध्‍य प्रदेश में भी आप की जीत हुई है. राम की नगरी ओरछा नगर पर‍िषद में आप के पहले पार्षद ने जीत दर्ज की है.

11:48 AM

 लगातार बारिश से हो रहा नुकसान

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर छोटे-छोटे भूस्खलन हो रहे हैं. ट्रैफिक सिग्नल लेन में चल रहा है. यात्रियों को सलाह दी जा रही है कि सभी सावधानी से ड्राइव करें और पत्थरों की शूटिंग से सावधान रहें.

 

11:43 AM

आंधी और तेज बारिश के चलते गिरी दीवार

मोगा के गांव संधुआ वाला रोड को जाने वाली सड़क के किनारे खेत में बनी झोपड़ी पर आंधी और तेज बारिश के चलते एक दीवार गिर गई. इस दौरान झोपड़ी में सो रहे करीब 8 लोग मलबे में दब गए, जिनमें एक 5 साल और एक डेढ़ साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस हादसे में छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

11:23 AM

 स्कूलों और महाविद्यालयों में लगाए जाएंगे औषधीय पौधे 

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में महाविद्यालयों में औषधीय पौधे लगाए जाएंगे. इसके लिए हिमाचल के करीब 200 सरकारी स्कूल और 50 महाविद्यालयों में आयुष गार्डन स्थापित किए जाने की भी योजना बनाई गई है. 

10:09 AM

19 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार 

देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में अभी बरिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 19 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

 

09:55 AM

गर्मी से मिली राहत 

दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसे में पंजाब और हिमाचल में भी तेज बारिश हो रही है. काफी समय बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 

Trending news