LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 18 July 2022: हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1262537

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 18 July 2022: हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट

दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 18 July 2022: हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 18 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

18 July 2022
20:18 PM

शिमला के वरिष्ठ IMD वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा के अनुसार, 19 तारीख यानी की मंगलवार से हिमाचल प्रदेश में बारिश के बढ़ने की संभावना है जो 22 तारीख तक जारी रहेगी.

18:51 PM

अमृतसर के मोहकमपुरा इलाके में नशा तस्कर को पकड़ने गई पुलिस पर हुआ पथराव
नशा विक्रेता को पकड़ने गई अमृतसर पुलिस की आरोपी के पारिवारिक सदस्यों के साथ हाथापाई हुई है. नशा विक्रेता के परिवार की महिलाओं ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं. पारिवारिक सदस्यों ने महिलाओं के साथ हाथापाई करने व जबरदस्ती उनके छोटे भाई को पकड़ कर ले जाने के आरोप लगाए हैं. वहीं, पुलिस ने परिवार पर उनकी वर्दी फाड़ने व पत्थर मारने के आरोप लगाए हैं.  

18:40 PM

हिमाचल में 5 करोड़ से भी ज्यादा वन विभाग को हुआ नुकसान
हिमाचल प्रदेश में फायर सीजन के खत्म होने पर वन विभाग को 5 करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है. इस साल भीषण गर्मी के चलते प्रदेश में कई वर्षों के बाद आगजनी की घटना में इजाफा दर्ज किया गया है. वन विभाग की ओर से 15 जून को खत्म हुए फायर सीजन का आकलन पूरा किया गया. इस साल वनों में करीब 2,501 आगजनी की घटनाएं दर्ज की गई हैं.

 

17:29 PM

बरनाला सीआईए पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
बरनाला सीआईए पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.  पुलिस ने 280 ग्राम हेरोइन के साथ तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तार किए गए तीन नशा तस्करों में से दो पर पहले भी नशा तस्करी और शराब तस्करी के मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.  पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट अधीन मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. 

16:50 PM

CM मान ने राष्ट्रपति चुनााव के लिए किया मतदान
पंजाब के सीएम ने किया ट्वीट, उन्होंने लिखा कि आज संविधान के मुताबिक राष्ट्रपति चुनााव में अपनी वोट की ताकत का इस्तेमाल किया. उम्मीद करते हैं कि जो भी माननीय राष्ट्रपति के पद पर जो भी आसीन होगा, देश की प्रगति, समावेशिता, भाईचारा और एकता-अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करेगा.

14:15 PM

कर्मचारियों ने कुल्लू में निकाली रैली
हिमाचल में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर कुल्लू में हजारों कर्मचारियों ने विशाल रैली निकाली. न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान हजारों कर्मचारी शिमला में एकत्र होंगे और विधानसभा का घेराव किया जाएगा.

 

14:15 PM

हमीरपुर में बड़ा हादसा टला
जिला हमीरपुर के बाडी फरनोल संपर्क मार्ग आज सुबह एक बड़ा हादसा टल गया. जहां हमीरपुर से दियोटसिद्व जा रही एचआरटीसी की एक बस अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई. गनीमत रही कि बस पेड़ से टकरा गई, नहीं तो बस खाई में जा गिरती और कोई बड़ा हादसा हो जाता. हादसे में सवारियों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि परिचालक घायल हुआ है.

 

 

14:13 PM

द्रौपदी मुर्मू की होगी शानदार जीत- सीएम जयराम 
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. वहीं, हिमाचल विधानसभा परिसर में मतदान के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष के सदस्यों से भी अंतरात्मा की आवाज सुन ट्राइबल महिला को राष्ट्रपति बनाने की अपील की. इस दौरान सीएम ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू की शानदार जीत होगी.

 

14:11 PM

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल में वोटिंग प्रक्रिया पूरी
राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल में मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है. हिमाचल विधानसभा में बने मतदान केंद्र में कुल 69 वोट पड़े हैं. मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह ने हिमाचल विधानसभा में ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मत पेटियां शाम में दिल्ली भेजी जाएंगी. वहीं, वोटों की मतगणना 21 जुलाई को होगी.

14:10 PM

कोरोना से एक सप्ताह में 5 लोगों की मौत
हिमाचल में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में रविवार को पिछले 6 दिनों के मुकाबले 125 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, लेकिन एक सप्ताह की बात की जाए तो यह आंकडा़ 2 हजार के पार हो गया. वहीं, मौतों की बात की जाए तो पिछले एक सप्ताह में 5 लोगों की मौत हो गई.

 

12:31 PM

सीएम जयराम ने किया मतदान
देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में मतदान जारी है. सीएम जयराम ठाकुर समेत भाजपा के 38 विधायकों ने विधानसभा परिसर में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान किया. भाजपा विधायक जिया लाल, नरेंद्र ठाकुर और अरुण कूका पोलिंग एजेंट बनाए गए हैं. कांग्रेस की ओर से विधायक आशीष बुटेल, हर्षवर्धन चौहान और नंद लाल पोलिंग एजेंट हैं.

 

12:03 PM

युवकों से 61.6 ग्राम चिट्टा बरामद
मंडी पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की टीम (SIU) ने मुख्य आरक्षी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में हरियाणा के तीन युवकों से 61.6 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

11:06 AM

अगर अब तोड़ा ट्रैफिक रूल तो देना होगा खून
पंजाब में अब रेड लाइट क्रॉस करने पर खून देना होगा और अस्पताल में सेवा करनी होगी. साथ ही 20 बच्चों को दो घंटे तक ट्रैफिक नियमों के बारे में भी बताना होगा.  

 

10:59 AM

नई पारी की शुरुआत करेंगे चड्ढा

पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा आज से सांसद के तौर पर अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. राघव चढ्ढा ने पंजाब के बड़े मुद्दों सहित महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे उठाने का दावा किया है. 

10:58 AM

 सिमरजीत सिंह बैंसग अदालत में होगा पेश

बलात्कार मामले में सिमरजीत सिंह बैंस को आज फिर से लुधियाना पुलिस ने मानयोग अदालत में पेश किया. 

10:28 AM

आज भी बारिश के आसार
देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) अपनी दस्कत दे चुका है. पहाड़ी राज्य हिमाचल में अभी बरिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 20 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

10:26 AM

कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की पेशी

होशियारपुर कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की पेशी. पेशी को देखते हुए कोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.   

09:28 AM

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश का कहर जारी है. कहीं से बाढ़ तो कहीं से लैंडस्लाइड की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं, पंजाब में बारिश से नुकसान हो रहा है. पटियाला की राव नदी में एक तेज बारिश के कारण तेज बहाव के चलते एक थार गाड़ी बह गई. इस गाड़ी में दो लोग सवार थे. 

Trending news