Live: कल नाहन में सड़कों पर उतरेंगे हजारों कर्मचारी, चरस के साथ युवक गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1280242

Live: कल नाहन में सड़कों पर उतरेंगे हजारों कर्मचारी, चरस के साथ युवक गिरफ्तार

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

photo
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 30 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

30 July 2022
22:41 PM

वेटलिफ्टिंग में देश को मिला गोल्ड
वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने कुल 201 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग के लिए महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, खेल में श्रेणी के लिए रिकॉर्ड बनाया

20:37 PM

अमित शाह ने इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज चंडीगढ़ में इलेक्ट्रिक बसों के एक जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

19:52 PM

अमित शाह ने चंडीगढ़ में की बैठक
चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और राज्यपालों के साथ बैठक की. 

18:08 PM

अमित शाह ने चंडीगढ़ में किया स्कूल का उद्घाटन 
चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मौली जागरण में स्कूल का उद्घाटन किया और सेक्टर 43 में मल्टी लेवल पार्किंग की आधारशिला रखी

16:53 PM

गर्व: कॉमनवेल्थ गेम में देश को मिला पहला पदक
भारत के संकेत महादेव सरगर ने 55 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 248 किलोग्राम के साथ भारत के लिए पहला रजत पदक जीता. 

 

15:51 PM

कल नाहन में सड़कों पर उतरेंगे हजारों कर्मचारी
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कल सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में हजारों कर्मचारी सड़कों पर उतरेंगे. पेंशन बहाली की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में एनपीएस कर्मचारी संघ द्वारा रोष रैलियां निकाली जा रही है.

 

15:50 PM

सिरमौर में दो दुर्घटनाओं में 3 की मौत
सिरमौर के उपमंडल शिलाई में शुक्रवार को दो अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई. पहला हादसा बालीकोटि के समीप हुआ जिसमें दो लोगों की मृत्यु हो गई और तीन लोग घायल हुए हैं. वहीं दूसरा हादसा एनएच 707 पर मीनस-जामली सड़क पर हुआ है जिसमें चालक की मौत हो गई. 

 

15:49 PM

बस्सी में निजी बस दुर्घटनाग्रस्त
उपमंडल भोरंज के अंतर्गत बस्सी चौक के पास एक निजी बस शनिवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. यहां पर बड़ा हादसा होने से बच गया है. बताया जा रहा है कि बस में 10 से 15 यात्री सवार थे. मिली जानकारी के अनुसार एक निजी बस अवाहदेवी से बस्सी की ओर आ रही थी. बस अवाहदेवी से जाहू वाया चंबोह, बस्सी, मनोह होकर चलती है.

 

15:49 PM

कसोल में 317 ग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार
जिला कुल्लू के मणिकर्ण में पुलिस की टीम ने एक युवक को चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 317 ग्राम चरस बरामद की है और उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

 

14:26 PM

शक्तिपीठों में उमड़ा आस्था का जनसैलाब
उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में श्रावण अष्टमी मेले का आज दूसरा दिन है. शुक्रवार से शुरू हुए मेले के पहले दिन विधिवत रूप पूजा-पाठ के साथ शुरू मेले का आगाज किया गया था. मेले के दूसरे दिन भी मंदिर परिसर में श्रद्धा और आस्था का खूब जनसैलाब उमड़ा है. 

 

14:26 PM

सड़क पर मलबा आने से आवाजाही ठप
पहाड़ों की रानी शिमला में 24 घंटों से बारिश का दौर जारी है. भूस्खलन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात को बरसात के कारण चम्याणा नाले में पानी का बहाव तेज हो गया और पानी के साथ क मलबा सड़क पर आ गया.

 

12:59 PM

AAP का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन
शिमला में  डीसी ऑफिस के बाहर AAP कार्यकर्ता ने प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन किया. मंहगाई के विरोध में डीसी ऑफिस के पास धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया.

 

11:31 AM

विद्यार्थियों को एक जगह एकत्र करने पर लगा प्रतिबंध
हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थियों को एक जगह एकत्र करने पर रोक लगा दी गई है. कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला उपनिदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं. स्कूलों को रोजाना सैनिटाइज करने को कहा गया है. फेस मास्क सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

 

11:24 AM

हिमाचल हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
हिमाचल हाईकोर्ट ने मैट्रिक के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज से प्राप्त 3 वर्ष के डिप्लोमा कोर्स को 12वीं के बराबर मानने के आदेश सुनाए है. न्यायाधीश सबीना व न्यायाधीश सत्येन वैद्य की खंडपीठ ने अमन शर्मा द्वारा दायर याचिका को स्वीकार करते हुए यह आदेश पारित किए.

 

11:24 AM

शिमला में बारिश से कई स्थानों पर भूस्खलन
हिमाचल के शिमला में बीते 24 घंटे से हो रही भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. एक और जहां समर हिल के MI कॉलोनी में भूस्खलन हुआ है, तो दूसरी ओर चक्कर कोर्ट रोड़ में एक बहुमंजिला भवन को खतरा पैदा हो गया है. खतरे को देखते हुए भवन को खाली करवा दिया गया है. भूस्खलन होने की सूचना जिला आपदा प्रबंधन को दी गई है.

 

11:06 AM

जारी रहेगा बारिश का दौर
देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया है. मौसम विभाग ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

11:05 AM

हिमाचल में 16% के पार पहुंचा Positivity Rate
हिमाचल में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बेलगाम होने लगा है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 16.56 फीसदी तक पहुंच गया है. प्रदेश में कोरोना कितनी तेजी से फैल रहा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है पिछले चार दिन से लगातार 900 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में शासन और प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं.

11:03 AM

कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर फिर भूस्खलन
विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को फिर कोटी से जाबली और सनवारा से धर्मपुर के बीच पहाड़ी से भूस्खलन हो गया. ट्रैक पर पत्थर गिरने से दो ट्रेनें बीच जंगल में फंसी रही. बताया जा रहा है कि इन दोनों ट्रेनें में करीब 200 यात्री थे. जिन्हें करीब डेढ़ घंटे तक परेशान होना पड़ा ज्यादा परेशानी हिम दर्शन ट्रेन के नीचे पत्थर और मलबे के इंजन में आने से हुई. वहीं ट्रेन चालक ने बड़े पत्थर को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया गनीमत यह रही कि इससे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ

 

10:58 AM

युवक में दिखाई दिए मंकी पॉक्स के लक्षण
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक युवक में मंकी पॉक्स के लक्षण दिखने के बाद सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं. उक्त व्यक्ति को होम आइसोलेट किया गया है. जानकारी के मुताबिक युवक चंडीगढ़ में काम करता है. युवक में 3 सप्ताह से monkeypox के लक्षण देखे जा रहे हैं.

10:23 AM

वीसी को फटे गद्दे पर बैठाने को लेकर शुरू हुआ विवाद
स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा द्वारा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वीसी को फटे गद्दे पर लिटाने के मामले में विरोध शुरू हो गया है. अमृतसर स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. राजीव देवगन और गुरु नानक अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. केडी सिंह ने अपना इस्तीफा सरकार को भेजा दिया है.

09:18 AM

हिमाचल प्रदेश में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
हिमाचल प्रदेश में कोविड19 के बढ़ते मामलों के चलते एहतियातन हिमाचल सरकार ने तमाम शिक्षण संस्थानों, सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों के लिए आदेश करते हुए अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. 

Trending news