LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 August: हिमाचल में कोरोना के 193 नए मामले आए सामने, शिमला में पानी का संकट...
Advertisement

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 August: हिमाचल में कोरोना के 193 नए मामले आए सामने, शिमला में पानी का संकट...

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 August: हिमाचल में कोरोना के 193 नए मामले आए सामने, शिमला में पानी का संकट...
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 7 August 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

07 August 2022
20:29 PM

हिमाचल युवा कांग्रेस ने लॉन्च किया India Rising Talent Contest
इंडियाज राइजिंग टेलेंट कांटेस्ट युवा कांग्रेस ने हिमाचल में रविवार को लॉन्च कर दिया है. रविवार को कांग्रेस कार्यालय (Congress Launches India Rising Talent Contest) राजीव भवन से कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा और युवा कांग्रेस प्रभारी अमरप्रीत लाली ने इसको लांच किया. 

 

20:08 PM

हिमाचल में कोरोना के 193 नए मामले आए सामने
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिविटी रेट (corona positivity rate in himachal) 11.19 फीसदी पहुंच गया है. हिमाचल में स्वास्थ्य विभाग (Health Department covid report) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 193 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 204 मरीज स्वस्थ हुए हैं. राहत की बात यह है कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. 

 

18:48 PM

शिमला में बरसात के मौसम में भी पानी का संकट
राजधानी शिमला में भारी बरसात के बीच पानी के लिए लोग तरस रहे हैं. चार दिन बाद भी लोगों को पानी पीने को नसीब नहीं हो रहा है. शिमला के लिए पानी की सप्लाई करने वाली पेयजल परियोजना गिरी परियोजना में ट्रांसफार्मर के जलने से शहर में पानी का संकट बताया जा रहा है. बिजली न होने से पम्पिंग प्रभावित हो रही है. गिरी परियोजना से 18 एमएलडी तक पानी शहर में आता है, लेकिन रविवार को 7 एमएलडी पानी ही पहुंचा.

 

17:53 PM

शिमला के गेयटी थियेटर में हथकरघा प्रदर्शनी का शुभारंभ
राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के (National Handloom Day) उपलक्ष्य पर हिमाचल प्रदेश राज्य हथकरघा और हस्तशिल्प विकास सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा 7 से 16 अगस्त तक गेयटी थिएटर में आयोजित प्रदर्शनी एवं बिक्री केंद्र (Handloom Exhibition at Gaiety Theater) का शुभारंभ रविवार को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज किया. 

17:46 PM

कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा पहुंची सोलन
हिमाचल कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा रविवार को सोलन पहुंची. इस यात्रा के संयोजक शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह की अगुवाई में सोलन मॉल रोड पर कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आज (MLA Vikramaditya Singh in Solan) प्रदेश की जयरम सरकार से प्रदेश का हर वर्ग दुखी है जो वादा प्रदेश की जयराम सरकार ने युवाओं से रोजगार देने का किया था वह आज पूरा नहीं हो पाया है.

 

17:11 PM

स्कूल में छात्र दे रहे थे परीक्षा, बाहर चल रहा था भाषण
शिमला के उपमंडल ठियोग के अंतर्गत आने वाले वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग में मंत्री सुरेश भारद्वाज के दौरे के बाद विवाद छिड़ गया है. दरअसल बीते दिनों यहां पर खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मंत्री सुरेश भारद्वाज पहुंचे हुए थे. इसी दौरान स्कूल में परीक्षा भी चल रही थी. आरोप है की मंत्री के भाषण से छात्रों को परिक्षा देने में परेशानी हुई. अब अभिभावकों ने इस मामले में स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई करने की मांग की है

17:09 PM

फैसला नहीं आया तो 13 को विधानसभा का होगा घेराव
हिमाचल में पुरानी पेंशन की मांग कर रहे (OPS Demand In HP) कर्मचारियों ने ये ऐलान कर दिया है कि अगर 8 अगस्त को होने वाली बैठक में उनके हित में फैसला नहीं आया तो प्रदेश के लाखों कर्मचारी 13 तारीख को शिमला में विधानसभा का घेराव करेंगे.

17:03 PM

OPS की बहाली के लिए किया पेंशन मनोकामना महायज्ञ
ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के लिए कर्मचारी आंदोलनरत हैं और सरकार से पेंशन बहाल की मांग उठा रहे हैं. लेकिन सरकार की ओर से पेंशन बहाल नहीं की जा रही है. ऐसे में कर्मचारियों ने (OPS demand In Himachal) विधानसभा घेराव का एलान कर दिया है. रविवार को शिमला के राम मंदिर में पेंशन मनोकामना महायज्ञ का आयोजन किया गया और भगवान से जल्द पेंशन बहाल करने की प्राथना की. 

 

15:52 PM

शिलाई में 5 किलो अफीम के साथ व्यक्ति गिरफ्तार
पुलिस ने शनिवार शाम एक व्यक्ति को 5 किलो 270 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार (Police caught opium in Shillai) करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है. आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. 

 

14:55 PM

शिमला में पैदल जा रहे व्यक्ति के गले से छीनी सोने की चेन
शिमला के बड़श में चेन स्नैचिंग का वारदात को अंजाम दिया गया है. चेन स्नैचिंग की यह घटना शनिवार रात की है, जब एक व्यक्ति अपने घर जा रहा था. तभी अचानक एक अज्ञात व्यक्ति उसकी ओर दौड़ता हुआ आया और उसके गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

13:52 PM

मंडी में तीन जगह भूस्खलन
मंडी जिले में आज तीन जगह भूस्खलन होने से घंटों नेशनल हाईवे पर आवाजाही ठप रही. पहला भूस्खलन चंडीगढ़-मनाली-पठानकोट नेशनल हाईवे पर हुआ. जहां 5 घंटे हाईवे बंद रहा. जबकि चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर दो जगह भूस्खलन होने से यहां भी यहां भी रूप प्रभावित रहा. इसके अलावा पंडोह के ड्योड में 9 मील के पास भी पहाड़ी से मलवा गिरने के चलते नेशनल हाईवे दो घंटे बंद रहा. 

13:48 PM

अब ऑनलाइन स्लॉट बुक करिए और डॉक्टर से मिलिए
क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित गई. इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में अब रोगी ऑनलाइन पंजीकरण करवाकर भी अपना चेकअप करवा सकता है.

13:47 PM

9 अगस्त के बाद बड़े आंदोलन की तैयारी में पेंशनर
पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने 8 अगस्त को होने वाले प्रदर्शन को फिलहाल टाल दिया है. एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने बताया कि एसोसिएशन पहले 9 अगस्त को सरकार के साथ वार्ता करेगी. अगर फिर भी मांगें नहीं मानी गई, तो जल्द एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

 

11:09 AM

राघव चढ्ढा की नई पहल
राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा एक अनोखी पहल शुरू करने जा रहे हैं. आज वह पंजाब की जनता के लिए अपना एक मोबाइल नंबर जारी कर सकते हैं, जिस पर राज्य के लोग सीधे अपने सांसद तक अपने सुझाव पहुंचा सकेंगे. इससे अब करीब 3 करोड़ पंजाबियों की आवाज सीधे संसद पहुंचेगी. 

11:09 AM

जीत के ख्वाब न देखें CM- विक्रमादित्य सिंह
नाहन में कांग्रेस ने रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली. इस दौरान यात्रा की अगुवाई कर रहे विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अब जीत के ख्वाब देखना बंद कर दें. जल्द उनकी विदाई होने वाली है और कांग्रेस सत्ता में आने वाली है.

11:08 AM

शिमला में मंडरा रहा लंपी वायरस का खतरा 
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कुछ गांव में लंपी वायरस से संक्रमित पालतू पशु के मामले आने से हड़कंप मच गया है. इस वायरल से अब तक 207 पशु संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 11 पशुओं की मौत भी हो चुकी है. यह मौतें शिमला शहर से सटे आनंदपुर और पंथाघाटी क्षेत्र में हुई हैं. पशुओं में इस खतरनाक बीमारी की दस्तक से पशुपालक काफी डरे हुए हैं. 

 

09:01 AM

दिल्ली में आज होगी नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक
दिल्ली में आज नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है. जहां पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी, कृषि ऋण समेत कई मुद्दे उठा सकते हैं. 

Trending news