7 मई को आम जनता को लगा जोर का झटका, रसोई गैस के बढ़े दाम, जानें नए रेट
Advertisement

7 मई को आम जनता को लगा जोर का झटका, रसोई गैस के बढ़े दाम, जानें नए रेट

आज 7 मई से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग पहले से ही परेशान हैं.

photo

चंडीगढ़- एक बार फिर आम जनता की जेब पर असर पड़ा हैं. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में फिर से बढ़ोतरी हुई है. अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. 

14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत अब 50 रुपये अतिरिक्त होगी. इस बढ़ोतरी के साथ एक सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपये तक पहुंच गई है. आज 7 मई से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी.

तेल निर्माण कंपनियों (OMCs) ने शनिवार को घरेलू उपयोग के लिए तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (LPG) की कीमत में शनिवार को फिर से बढ़ोतरी की. 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत अब 50 रुपये अतिरिक्त होगी.

सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग पहले से ही परेशान हैं.

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. 22 मार्च को, सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में ₹50 की वृद्धि हुई. इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. इससे पहले मार्च 2022 में घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी. 

Trending news