Meta AI अब भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2305698

Meta AI अब भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध

Meta AI Roll Out: मेटा एआई अब भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य कई सोशल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है. मेटा एआई ने सोमवार को भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा डॉट एआई पर एआई असिस्टेंस की उपलब्धता की घोषणा कर दी है.

 

Meta AI अब भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध

Meta AI Roll Out: टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी मेटा ने सोमवार को भारत में व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और मेटा डॉट एआई पर अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) असिस्टेंस की उपलब्धता की घोषणा की. इसे लेटेस्ट 'लामा 3' लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ बनाया गया है. 

देश में लाखों यूजर्स ले सकेंगे इसका लाभ
कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश में लाखों यूजर्स अपने काम को पूरा करने, कंटेंट क्रिएट करने और किसी टॉपिक पर जानकारी प्राप्त करने के लिए फीड, चैट और अन्य ऐप्स में मेटा एआई का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी की ओर से कहा गया कि इसके लिए उन्हें अपने द्वारा उपयोग किए जा रहे ऐप को छोड़ने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढे़ं- Weekly Rashifal: वृषभ कर्क और मकर राशि वालों के लिए परेशानी भरा रह सकता है यह सप्ताह

अंग्रेजी में शुरू किया जा रहा मेटा एआई  
मेटा ने कहा, 'भारत में इसे अंग्रेजी में शुरू किया जा रहा है. आप व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर मेटा एआई का इस्तेमाल करके काम सीख सकते हैं और क्रिएट कर सकते हैं. साथ ही उन चीजों से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए बेहद जरूरी हैं'. कंपनी ने पिछले साल के 'कनेक्ट' इवेंट में पहली बार मेटा एआई की घोषणा की थी. भारत में यूजर्स व्हाट्सएप ग्रुप चैट में मेटा एआई से आपके और आपके दोस्तों के लिए शानदार व्यूज वाले और वेगन रेस्तरां रिकमेंड करने के लिए कह सकते हैं.

रोड ट्रिप को लेकर भी ले सकेंगे मदद
कंपनी ने कहा, 'मेटा एआई से पूछें कि रोड ट्रिप पर रुकने के लिए कौन सी जगह अच्छी है. अगर आप किसी टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं तो मेटा एआई से वेब पर मल्टीपल चॉइस टेस्ट के बारे में पूछें.' फेसबुक फीड पर स्क्रॉल करते समय भी मेटा एआई तक पहुंचा जा सकता है. कंपनी के अनुसार, 'क्या आपको कोई ऐसा पोस्ट मिला है, जिसमें आपकी दिलचस्पी है? आप मेटा एआई से सीधे पोस्ट से ही ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.'

नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)

Trending news