Petrol Diesel latest Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल जारी, इन तीन महानगरों में दाम 100 के पार
Advertisement

Petrol Diesel latest Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल जारी, इन तीन महानगरों में दाम 100 के पार

Petrol Diesel latest Price : इस हफ्ते पांच दिन में चौथी बार ईंधन की कीमतों में इजाफा किया गया है. यह इजाफा पांच दिन में 3.20 रुपये का हुआ है.बीते दिन ही पेट्रोल और डीजल के दाम 80 पैसे बढ़ाए गए थे.

Petrol Diesel latest Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल जारी, इन तीन महानगरों में दाम 100 के पार

नई दिल्ली : Petrol Diesel latest Price : रूस और यूक्रेन के बीच 31 दिनों से जंग जारी है. कच्चे तेल के बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है, जिसका असर अब भारत पर तेजी से दिखने लगा है. आज एक बार फिर भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज कर ली.

पांच दिन में 3.20 रुपये का इजाफा 

इस हफ्ते पांच दिन में चौथी बार ईंधन की कीमतों में इजाफा किया गया है. यह इजाफा पांच दिन में 3.20 रुपये का हुआ है.बीते दिन ही पेट्रोल और डीजल के दाम 80 पैसे बढ़ाए गए थे. इसे पहले 22 और 23 मार्च को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक दिल्ली में आज पेट्रोल 98.61 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- 26 March Gold silver Rate : सोना-चांदी खरीदने से पहले जान लें आज क्या है कीमत

 

दिल्ली के अलावा बाकी तीन प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 113.35 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 97.55 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल का रेट 108.02 रुपये और डीजल 93.01 रुपये प्रतिलीटर है. इसके अलावा आज चेन्नई में पेट्रोल 104.43 रुपये प्रति प्रतिलीटर,जबकि डीजल 94.47 रुपये प्रति प्रतिलीटर के भाव से मिल रहा है. बता दें कि मार्च के दूसरे हफ्ते में कच्चा तेल 139 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया था. 

WATCH LIVE TV 

राहत मिलने की अभी उम्मीद नहीं 

पिछले दिनों रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कहा था कि पिछले साल नवम्बर से लेकर इस साल मार्च तक देश के टॉप फ्यूल रिटेलर्स को करीब 19 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. मूडीज ने उम्मीद जताई थी तेल कंपनियों को नुकसान से बचाने के लिए कीमतें बढ़ाने की अनुमति देगी. ऐसे में हाल फिलहाल उपभोक्ताओं को महंगे ईंधन से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है. 

SMS से चेक करें पेट्रोल-डीजल का भाव 

आप एक SMS की मदद से रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए https://iocl.com/petrol-diesel-price पर क्लिक करें.

 

Trending news